इंडिगो और गो एयर से हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों की मुश्किलें आने वाले दिनों में और बढ़ सकती हैं. मार्च महीने के बाकी दिनों में इन दोनों निजी विमानन कंपनियों ने अपनी 626 उड़ानें रद्द करने का फैसला किया है. 15 से 31 मार्च के बीच जहां इंडिगो की 488 उड़ानें रद्द रहेंगी वहीं 15 से 22 मार्च के दौरान गो एयर ने अपनी 138 उड़ानों को रद्द करने का फैसला किया है. दोनों कंपनियों ने यह सूचना अपनी वेबसाइटों पर भी डाल दी है.

बड़ी संख्या में उड़ानें रद्द होने की स्थिति में दोनों विमानन कंपनियों ने कहा है कि यात्रियों को वैकल्पिक उड़ान या फिर किराया वापसी का प्रस्ताव दिया गया है. हालांकि द टाइम्स आॅफ इंडिया के मुताबिक इन विकल्पों की प्रक्रिया को इन दोनों कंपनियां ने पूरी तरह साफ नहीं किया है.

बता दें कि इसी हफ्ते सोमवार को इंडिगो एयरलाइंस के प्रैट ऐंड व्हिटनी इंजन वाले ए3310 नियो विमान को अहमदाबाद हवाई अड्डे पर इमर्जेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी. इस घटना के बाद दोनों कंपनियों के ऐसे इंजन वाले विमानों की उड़ान पर डीजीसीए ने रोक लगा दी थी. रोक लगने से इंडिगो और गो एयर के कुल 14 विमान अब जमीन पर ही खड़े हैं. इसी वजह से इन दोनों कंपनियों को बड़ी संख्या में अपनी उड़ानें रद्द करनी पड़ी हैं. देश में करीब 50 फीसदी यात्री इन एयरलाइनों के जरिये सफर करते हैं. विभिन्न शहरों के लिए इन दोनों कंपनियों की करीब 1200 उड़ानें रोज उड़ान भरती हैं.