दिल्ली पुलिस ने विस्तारा एयरलाइंस की एयर होस्टेस से छेड़खानी के आरोप में 62 साल के एक बुज़ुर्ग को ग़िरफ़्तार किया है. उसे बुधवार को दिल्ली हवाई अड्‌डे से ग़िरफ़्तार किया गया.

ख़बरों के मुताबिक उपपुलिस आयुक्त (हवाई अड्‌डा) संजय भाटिया ने इस ग़िरफ़्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि 24 मार्च को लखनऊ से दिल्ली आ रही उड़ान संख्या यूके-997 में यह घटना हुई. एयर होस्टेस की शिकायत पर आरोपित की पहचान पुणे निवासी राजीव वसंत दानी के रूप में की गई. उन्होंने बताया, ‘एयर होस्टेस ने पुलिस को बताया है कि उड़ान जब दिल्ली पहुंची तो वह व्यवस्था के मुताबिक विमान के एक्ज़िट गेट पर खड़ी थी ताकि बाहर जाते यात्रियों से अभिवादन कर उन्हें रास्ता दिखा सकूं. इसी दौरान आरोपित ने उसे ग़लत तरीके से छूआ.’

भाटिया ने बताया, ‘उड़ान के दौरान भी आरोपित यात्री ने एयर होस्टेस को कई बार ग़लत तरीके से छुआ. लेकिन उसने उसे अनदेखा कर दिया. लेकिन अब एक्ज़िट गेट पर आराेपित ने फ़िर वही हरक़त की तो पीड़ित ने चालक दल के अन्य सदस्यों को यह बात बताई. इसके बाद सुरक्षा स्टाफ़ ने आरोपित को पकड़ लिया. बाद में उसे आईजीआई एयरपोर्ट (इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्‌डा) पुलिस के हवाले कर दिया.’ पुलिस ने आरोपित के ख़िलाफ़ भारतीय दंड विधान (आईपीसी) धारा-354 ए (यौन उत्पीड़न) के तहत मामला दर्ज़ कर लिया है.