इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद ने डेविड वॉर्नर से टीम की कमान वापस ले ली है. यह घोषणा बुधवार को हुई. सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के षणमुगम ने कहा है, ‘दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में गेंद से छेड़छाड़ की साजिश में डेविड वॉर्नर भी शामिल थे. इसलिए उन्हें कप्तान के पद से हटाने का फैसला किया गया है. टीम के नए कप्तान की घोषणा जल्दी ही की जाएगी.’

इससे पहले इसी विवाद के चलते राजस्थान रॉयल्स ने बीते सोमवार को आॅस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ से कप्तानी ले ली थी. इसके बाद से चर्चा हो रही थी कि सनराइजर्स हैदराबाद भी ऐसा कोई फैसला कर सकती है. इस दौरान टीम के सदस्य ऋद्धिमान साहा ने सनराइजर्स को मजबूत टीम बताते हुए कहा है कि खिलाड़ियों पर कप्तान बदलने के फैसले का बहुत ज्यादा असर पड़ने वाला नहीं है.

उन्होंंने आगे कहा, ‘टीम में अनेक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं जिनमें डेविड वॉर्नर का विकल्प बनने की काबिलियत है.’ दिलचस्प यह भी है कि आईपीएल के इस संस्करण में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स एक-दूसरे के ही खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलेंगे. यानी मुकाबला शुरू होने से पहले ही इन दोनों टीमों को अपने कप्तानों को बदलने का फैसला करना पड़ा है.