एयर इंडिया के एक विमान में बम होने ही धमकी से बुधवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर हड़कंप मच गया. यह धमकी एक फोन के जरिये दी गई. कहा गया कि बम दिल्ली से कोलकाता जाने वाली उड़ान संख्या एआई 020 में है. द टाइम्स आॅफ इंडिया के मुताबिक यह फोन तब आया जब विमान में यात्री सवार हो चुके थे और वह उड़ान भरने के लिए लगभग तैयार था.

एयर इंडिया के एक अधिकारी ने बताया कि बम की सूचना मिलते ही सुरक्षाकर्मी हरकत में आ गए. सबसे पहले विमान में रखे गए यात्रियों का सामान को उतारकर बारीकी से दोबारा जांच की गई. यात्रियोंं के सामान में कोई बम न मिलने पर विमान की जांच करने का फैसला किया गया.

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, ‘विमान की जांच का फैसला होने के बाद पायलट ने घोषणा की कि विमान में तकनीकी खराबी आ गई है. ऐसे में यात्रियों को उतरना होगा. यात्रियों को विमान से उतारने के बाद इसे हवाई अड्डे पर अन्य विमानों से दूर ले जाकर खड़ा कर दिया गया. जहां इसकी जांच जारी है.’ उन्होंने आगे बताया कि एआई 020 से कोलकाता जाने वाले इन यात्रियों के लिए एयर इंडिया ने बाद में एक अन्य विमान की व्यवस्था की. दूसरे विमान ने शाम छह बजे कोलकाता के लिए उड़ान भरी.