आॅस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने गेंद से छेड़छाड़ के मामले में सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी है. बृहस्पतिवार को वे सिडनी पहुंचे. वहां उन्होंने पत्रकारों के साथ बातचीत की. इस दौरान आंसुओं से भरी अपनी आंखों को पत्रकारों से बचाते हुए उन्होंने कहा कि इस मामले का जिम्मेदार टीम का कोई दूसरा खिलाड़ी नहीं बल्कि वे खुद हैं.

इस बातचीत में स्टीव स्मिथ ने कहा, ‘यह घटना मेरी कप्तानी में हुई इसलिए यह मेरे नेतृत्व की विफलता है. इस घटना से देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों में नाराजगी है. मुझे भी इस बात का जिंदगी भर पछतावा रहेगा. फिर भी मैं समझता हूं कि एक दिन मुझे क्रिकेट के प्रशंसकों से जरूर माफी मिलेगी. और इसी खेल से मुझे मेरा खोया सम्मान वापस मिलेगा.’

स्मिथ ने कहा कि वे जीवन भर अपने और क्रिकेट के प्रशंसकों की नाराजगी दूर करने की कोशिश में जुटे रहेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि हर घटना के साथ एक अच्छी और बुरी बात जुड़ी होती है. इस घटना के साथ अच्छी बात यह है कि अन्य खिलाड़ी इससे सबक ले सकते हैं. भविष्य में वे कभी ऐसा न करने के बारे में सोच सेसकते हैं.

इससे पहले बुधवार को गेंद से छेड़छाड़ के मामले में आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने स्टीव स्मिथ के अलावा डेविड वॉर्नर पर एक साल के लिए जबकि कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगाने की घोषणा कर दी थी. इस दौरान डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने भी अपने प्रशंसकों और शुभचिंतकों से इस घटना पर शर्मिंदगी जताते हुए माफी मांगी है.