विमान के भीतर मच्छर काटने की शिकायत करना एक डॉक्टर को महंगा पड़ गया. ख़बरों के मुताबिक इस बात को लेकर इंडिगो एयरलाइंस के स्टाफ़ से उस डॉक्टर की बहस हुई. इसके बाद एयरलाइंस ने उसे विमान से नीचे उतार दिया.

समाचार एजेंसी पीटीआई को कार्डियोलॉजिस्ट डॉक्टर सौरभ राय ने बताया कि वे सोमवार को इंडिगो एयरलाइंस की लखनऊ से बेंगलुरू जाने वाली उड़ान में सवार हुए थे. विमान के भीतर पहुंचने पर उन्होंने पाया कि उसमें काफी मच्छर हैं. उन्होंने इसकी शिकायत चालक दल के सदस्यों से की मगर इस पर किसी ने ध्यान नहीं दिया. जब विमान के दरवाज़े बंद हो गए तो उन्होंने फिर अपनी शिकायत दोहराई. इस पर एयरलाइंस स्टाफ़ के सदस्यों ने उन्हें कॉलर पकड़कर विमान के बाहर धकेल दिया. उन्होंने सौरभ राय से माफ़ी मांगने को कहा और जब उन्होंने ऐसा करने से इंकार कर दिया तो विमान उन्हें लखनऊ में ही छोड़कर बेंगलुरू के लिए उड़ान भर गया. मज़बूरन उन्हें दूसरा टिकट ख़रीदना पड़ा.

डॉक्टर राय के मुताबिक वे इस घटना की शिकायत डीजीसीए (नागरिक उड्‌डयन महानिदेशालय), उड्‌डयन मंत्रालय और प्रधानमंत्री कार्यालय को भी भेजने वाले हैं. साथ ही वे इंडिगो एयरलाइंस के ख़िलाफ़ कानूनी मामला भी दर्ज़ करने जा रहे हैं. उधर, इंडिगो का कहना है कि डॉक्टर राय ने एयरलाइंस स्टाफ़ से बदतमीज़ी की थी. एयरलाइंस के मुताबिक वे दूसरे यात्रियों को भी विमान में तोड़-फोड़ के लिए उक़सा रहे थे. इसलिए उन्हें विमान से नीचे उतारा गया.

वैसे छह महीने के भीतर इंडिगो एयरलाइंस के स्टाफ़ की बदतमीज़ी का यह दूसरा मामला सामने आया है. इससे पहले एक वीडियो क्लिप सामने आई थी. इसमें एयरलाइंस के कर्मचारी दिल्ली हवाई अड्‌डे पर एक यात्री से मारपीट करते दिखे थे.