जम्मू-कश्मीर के कुलगाम इलाके में आतंकियों और सुरक्षा बलों की मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया है. उनका नाम सदा गुणकरराव बताया जा रहा है. हालांकि उनकी शहादत की अभी सेना की ओर से अधिकृत पुष्टि नहीं हुई है. सूत्रों के मुताबिक इस मुठभेड़ में दो आम नागरिक भी मारे गए हैं. इनमें 16 साल का एक लड़का भी है.

सूत्रों के हवाले से आ रही ख़बरों के मुताबिक मुठभेड़ बुधवार सुबह शुरू हुई थी. सेना, पुलिस और अर्धसैनिक बलों को कुलगाम में आतंकियों की मौज़ूदगी की ख़ुफ़िया सूचना मिली थी. इस सूचना के आधार पर इलाके को घेर कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा था. तभी मुठभेड़ शुरू हो गई. समाचार एजेंसी एएनआई क अनुसार मुठभेड़ अभी ज़ारी है. ख़बर ये भी है कि मुठभेड़ स्थल के आसपास स्थानीय लोगों की भीड़ इकट्‌ठी है और लोग बीच-बीच में सुरक्षा बलों के जवानों पर पत्थरबाज़ी भी कर रहे हैं. सुरक्षा बलों की ज़वाबी कार्रवाई में कुछ पत्थरबाज़ भी घायल हुए हैं.

इधर कुलगाम और अनंतनाग के चिकित्सा अधिकारियों ने इस मुठभेड़ में दो आम नागरिकों के मारे जाने की पुष्टि की है. इनके नाम शरजील अहमद शेख (उम्र 20 साल के आसपास) और बिलाल अहमद तांत्रे (16) बताए गए हैं. इन दोनों को गोलियां लगी थीं. इलाज़ के दौरान इनकी मौत हो गई.