आम आदमी पार्टी (आप) ने कुमार विश्वास से राजस्थान का प्रभार वापस ले लिया है. आप नेता आशुतोष ने बुधवार को इसकी घोषणा करते हुए बताया कि कुमार की जगह दीपक बाजपेयी को राजस्थान का प्रभारी बनाया गया है.

द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक राजस्थान के इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति बनाने से लेकर पार्टी प्रत्याशियों के चयन तक पूरी ज़िम्मेदारी अब बाजपेयी ही संभालेंगे. आशुतोष के मुताबिक पार्टी राजस्थान में पूरी ताक़त से चुनाव में उतरेगी. हालांकि विश्वास को हटाने से पार्टी में नई कलह शुरू होने की आशंका भी बन रही है क्योंकि कुमार आम आदमी पार्टी के संस्थापकों में शुमार हैं और उनका संगठन में अपना समर्थक वर्ग भी है.

यहां बताते चलें कि आप नेतृत्व और कुमार विश्वास के बीच काफ़ी समय से तनाव की स्थिति बनी हुई है. केजरीवाल के समर्थक उन पर पार्टी को अस्थिर करने तक का आरोप लगा चुके हैं. जबकि विश्वास ने पार्टी नेतृत्व पर अपनी अनदेखी का आरोप लगाया था. हालांकि बाद में पिछले साल उन्हें राजस्थान का प्रभारी बनाकर मामला शांत करने की कोशिश की गई थी. लेकिन नए घटनाक्रम के बाद अब स्पष्ट हो गया है कि आप के भीतर अब भी सब ठीक नहीं है.