21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में शूटिंग (निशानेबाजी) स्पर्धाओं में भारतीय शूटरों का शानदार प्रदर्शन जारी है. बुधवार की सुबह ओम मिथरवाल के कांस्य पर और फिर श्रेयसी सिंह ने स्वर्ण पदक पर निशाना लगाया था. इसके बाद अंकुर मित्तल को भी कांस्य पदक जीतने में कामयाबी मिली है. अंकुर मित्तल ने यह पदक डबल ट्रैप प्रतिस्पर्धा में जीता है. इस मुकाबले में उन्होंने कुल 53 अंक बनाए थे.

इस स्पर्धा में स्कॉटलैंड के शूटर डेविड मेक्मेथ को स्वर्ण पदक मिला. उन्होंने 74 अंक हासिल करते हुए कॉमनवेल्थ गेम्स का नया रिकॉर्ड भी बनाया. आइल आॅफ मैन के टिम नील ने इस मुकाबले में 70 अंक बनाते हुए रजत पदक हासिल किया. इस मुकाबले में भारत के एक अन्य शूटर अशब मोहम्मद ने भी जगह बनाई थी. लेकिन वे उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए.

शूटिंग की ही तरह बैडमिंटन कोर्ट में भी भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है. बैडमिंटन में महिला वर्ग के एकल मुकाबलों में फिजी की एंड्रा पर पीवी सिंधु ने 21-6 और 21-3 से आसान जीत दर्ज की. इसी तरह साइना नेहवाल ने दक्षिण अफ्रीका की एलसी को आसानी से हरा दिया. रुत्विका गाड्डे को भी घाना की ग्रेस आटिपाका से मुकाबला जीतने में ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ा. पुरुषों की बैडमिंटन स्पर्धा में किदांबी श्रीकांत ने भी मॉरिशस के आतिश लुबाह से मैच जीत लिया है.

आॅस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे खेलों के इस आयोजन में भारत को अब तक 24 पदक अपने नाम करने में कामयाबी मिली है. पदक तालिका में भारत अब भी तीसरे स्थान पर बना हुआ है.