आॅस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स के आठवें दिन भारत को सात पदक जीतने में कामयाबी मिली. निशानेबाजी और कुश्ती के अलावा एथलेटिक्स के डिस्कस थ्रो मुकाबले में देश को एक रजत और एक कांस्य पदक मिला. इस प्रतिस्पर्धा में सीमा पुनिया ने 60.41 मीटर की दूरी तक डिस्कस फेंक कर रजत पदक जीता. वहीं नवजीत ढिल्लन को कांस्य हासिल करने में कामयाबी मिली. उन्होंने 57.43 मीटर की दूरी पर डिस्कस फेंका.

इस मुकाबले में आॅस्ट्रेलिया की डानी स्टीवंस ने स्वर्ण पदक हासिल किया. उन्हें 68.26 मीटर तक डिस्कस फेंकने में कामयाबी मिली. इसके साथ उन्होंने इस प्रतिस्पर्धा में कॉमनवेल्थ गेम्स का नया रिकॉर्ड भी बनाया. इससे पहले यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड की बेट्रिस रोइनी लियुआ के नाम था.

इधर भारत के लिए पदकों के साथ दूसरी प्रतियोगिताओं में जीत के लिहाज से भी गुरुवार बेहतरीन दिन साबित हुआ. बैडमिंटन में अश्विनी पोनप्पा और सिक्कीरेड्डी की जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई तो स्क्वैश में दीपिका पल्लीकल और सौरभ घोषाल की जोड़ी सेमी फाइनल में पहुंची. टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने सिंगापुर की यीहान झोउ को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.

इन प्रतिस्पर्धाओं के अलावा भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच महिला हॉकी का सेमीफाइनल भी खेला गया. भारत को हालांकि इसमें हार का सामना करना पड़ा. अब महिला हॉकी में कांस्य के लिए शनिवार को भारत ब्रिटेन से भिड़ेगा. स्वर्ण पदक के लिए आॅस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टक्कर होगी.

हॉकी के इस मैच में हालांकि भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. शुरू से ही भारत ने आक्रामक खेल दिखाया. दोनों ही टीमों ने एक-दूसरे पर गोल करने की कई कोशिशें की लेकिन किसी को कामयाबी नहीं मिली. तीसरे क्वार्टर के सातवें मिनट में आॅस्ट्रेलिया ने भारत पर 1-0 की बढ़त बना ली. आॅस्ट्रेलिया के लिए यह गोल ग्रेस स्टीवर्ट ने किया. यह बढ़त मैच के अंत तक कायम रही.