शुक्रवार को शूटिंग में दो स्वर्ण और एक रजत के बाद बॉक्सिंग (मुक्केबाजी) में भारत को एक कांस्य पदक जीतने में कामयाबी मिली है. 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में बॉक्सिंग के इस पदक पर नमन तंवर ने पंच लगाया. नमन तंवर ने इस प्रतिस्पर्धा के 91 किलो वर्ग में हिस्सा लिया था. सेमीफाइनल मुकाबले में आॅस्ट्रेलिया के बॉक्सर जेसन से उनकी हार हुई इसलिए उन्हें कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा.

इसके बावजूद बॉक्सिंग स्पर्धा में अब भी भारत को सोना मिलने की उम्मीदें बरकरार हैं. 60 किलो वर्ग में मनीष कौशिक ब्रिटिश बॉक्सर जेम्स मैकगिवर्न को हराकर फाइनल में जगह बना चुके हैं. साथ ही अमित पंघल भी 46 से 49 किलो के वर्ग के बॉक्सिंग के फाइनल में पहुंचे हैं. उन्होंने सेमीफाइनल में युगांडा के जूमा मिरो को हराकर फाइनल में जगह बनाई है.

इसके अलावा बैडमिंटन से भी भारत को पदकों की आस है. भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल महिला वर्ग के एकल मुकाबलों में सेमीफाइनल में प्रवेश कर गई हैं. क्वार्टर फाइनल में उन्होंने कनाडा की रिचेल हैंड्रिच को 21-8 और 21-13 से शिकस्त दी. बैडमिंटन में नंबर एक के खिलाड़ी बने किदांबी श्रीकांत भी सेमी फाइनल में पहुंच चुके हैं. टेबल टेनिस से भी देश को पदक की उम्मीद है. इस स्पर्धा के सेमीफाइनल में मनिका बत्रा और मौमा दास की जोड़ी ने मलेशिया को हराकर फाइनल में जगह बना ली है.