बिहार के लखीसराय जिले में मौर्य एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने की ख़बर है. किउल रेलवे स्टेशन से क़रीब एक किलोमीटर की दूरी पर हुए इस हादसे में एक यात्री की मौत होने और दो के घायल होने की भी सूचना है.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार महेशलेटा हाल्ट के पास से गुजर रही लखीसराय-मौर्य एक्सप्रेस में सुबह पहले जोर का धमाका सुनाई दिया. इससे यात्रियों में अफ़रा-तफ़री मच गई. बाद में पता चला कि रेल पटरी का क़रीब 10 फीट का एक टूटा टुकड़ा फर्स्ट जनरल कोच के फुटबोर्ड में जा घुसा है. इसी की वज़ह से यह धमाका सुनाई दिया था. पूर्व-मध्य रेलवे ने इस घटना की पुष्टि करते हुए आशंका जताई कि इसके पीछे नक्सलियों का हाथ हो सकता है.

In an accident suspected to be caused by Naxalite, a 10 m long rail piece entered from top side of the footboard in 1st GS coach of Maurya Express in Lakhisarai. 1 person killed and 2 others injured.Broken railway track piece doesn’t belong to running track: East Central Railways

— ANI (@ANI) April 14, 2018

ख़बर के अनुसार इस हादसे के कारण ट्रेन को थोड़ी देर के लिए रोकना पड़ा. इस दौरान क्षतिग्रस्त कोच काे हटाया गया और फिर ट्रेन को आगे रवाना किया गया. घायलों को इलाज़ के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. ग़ौरतलब है कि इसी रविवार को एक और ट्रेन दुर्घटना होते-होते रह गई थी. उस वक़्त अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस के 22 डिब्बे बिना इंजन के ही 15 किलोमीटर तक दौड़ गए थे. यह घटना ओडिशा के बालांगीर जिले में हुई थी.