21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के दसवें दिन बॉक्सिंग और शूटिंग के बाद भारत ने जेवलिन थ्रो (भाला फेंक) प्रतिस्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता है. जेवलिन थ्रो में देश को यह सफलता नीरज चोपड़ा ने दिलाई है. इस स्पर्धा में उन्होंने आॅस्ट्रेलिया के हमिश पिकॉक को पछाड़ा. नीरज मलिक ने 86.47 मीटर जेवलिन फेंक कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया.

इस तरह शनिवार के दिन भारत के खाते में आने वाले स्वर्ण पदकों की संख्या बढ़कर चार हो गई है. आज का पहला स्वर्ण पदक बॉक्सिंग में स्टार बॉक्सर मैरी कॉम ने जीता था. इसके बाद बॉक्सिंग में ही गौरव सोलंकी जबकि शूटिंग में संजीव राजपूत को सोना जीतने में कामयाबी मिली थी. आज ही के दिन मनीष कौशिक और अमित पंघल ने एक-एक रजत पदक भी जीता.

इन पदकों के अलावा बैडमिंटन की महिला एकल स्पर्धा में भारत का स्वर्ण और रजत पदक पक्का हो गया है. इसके फाइनल में दोनों खिलाड़ी भारत से हैं. यह मुकाबला साइना नेहवाल और पी वी सिंधु के बीच होगा. इससे पहले सेमीफाइनल में पीपी सिंधु ने कनाडा की मिशेले ली को हराया था जबकि साइना नेहवाल ने स्कॉटलैंड की क्रिस्टी गिलमॉर को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी.

बैडमिंटन की पुरुष प्रतिस्पर्धा के फाइनल में किदांबी श्रीकांत पहले ही पहुंच चुके हैं. स्वर्ण पदक के लिए उन्हें मलेशिया के खिलाड़ी से चुनौती मिलेगी. इन खेलों में शानदार प्रदर्शन के दम पर पदक तालिका में भारत तीसरे स्थान पर बना हुआ है.