जम्मू-कश्मीर के कठुआ के बाद गुजरात के सूरत से मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. द टाइम्स आॅफ इंडिया की खबर के मुताबिक दस दिन पहले स्थानीय पुलिस को 11 वर्षीय एक बच्ची का शव मिला था. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से उसके साथ निर्दयता से बलात्कार किए जाने की पुष्टि हुई थी.

ख़बरों के मुताबिक पीड़ित बच्ची कौन थी? उसके साथ इतनी बर्बरता से पेश आने वाला व्यक्ति कौन था? पुलिस अब भी इन सवालों का जवाब तलाश रही है. इस बारे में गुजरात पुलिस ने रविवार को एक प्रेस वार्ता की. इसमें सूरत के पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा ने बताया कि विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत यह मामला दर्ज कर लिया गया है. इसकी जांच की जिम्मदारी पुलिस की अपराध शाखा को सौंपी गई है. शव की पहचान के लिए बीते कुछ समय में राज्य की गुमशुदा लड़कियों के ब्यौरे खंगाले गए हैं. लेकिन किसी के साथ अब तक पीड़ित का मिलान नहीं हो पाया. ऐसे में अब पड़ोसी राज्यों से भी पीड़िता की पहचान के लिए इसमें मदद ली जा रही है.

उन्होंने आपराधिक घटना को कहीं और अंजाम देने तथा शव किसी अन्य इलाके में फेंके जाने की संभावना भी जताई. उन्होंने कहा कि पुलिस इस दृष्टिकोण से भी मामले की जांच कर रही है. इसके लिए आसपास के इलाकों के सीसीटीवी (क्लोज़ सर्किट टेलीविज़न) कैमरों के फुटेज खंगाले जा रहे हैं. खबरों के मुताबिक इस मामले में कोई भी सुराग देने वाले के लिए पुलिस ने इनाम की घोषणा भी की है.