कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने 218 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. इसमें 10 मौज़ूदा विधायकों का पत्ता साफ़ हो गया है. उन्हें इस बार पार्टी ने टिकट नहीं दिया है. इसके बाद अब सिर्फ छह सीटों- शांतिनगर, नगथन, मेलकोटे, कित्तूर, रायचूर और सिंदगी पर उम्मीदवार घोषित होना बाकी रह गया है.

ख़बरों के मुताबिक कांग्रेस ने पहली सूची में 15 महिलाओं को भी टिकट दिया है. पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री सिद्धारमैया सिर्फ़ एक सीट- चामुंडेश्वरी से चुनाव लड़ेंगे. जबकि वरुणा विधानसभा क्षेत्र से उनके पुत्र यतींद्र चुनाव लड़ेंगे. पिछले चुनाव में वरुणा सीट से सिद्धारमैया जीते थे. इस बार कहा जा रहा था कि सिद्धारमैया इन दोनों सीटों से चुनाव लड़ना चाहते हैं लेकिन पार्टी ने उन्हें सिर्फ एक ही सीट से टिकट दिया. हालांकि पार्टी ने उनके पुत्र सहित अन्य नेता पुत्रों को भी काफी संख्या में टिकट दिया है.

ग़ौरतलब है कि राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए 12 मई को वोट डाले जाने हैं. जबकि नतीजे का ऐलान 15 मई को होगा. इस चुनाव के लिए अब तक भारतीय जनता पार्टी 72 उम्मीदवारों की घाेषणा कर चुकी है. उसकी दूसरी सोमवार-मंगलवार तक आने की संभावना है. प्रदेश में तीसरी बड़ी ताक़त जनता दल-सेकुलर (जद-एस) है. उसके उम्मीदवारों की सूची भी मंगलवार तक आ सकती है.