सीरिया के मुद्दे पर अमेरिका और रूस में तनातनी जारी है. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने चेतावनी दी है कि अगर अमेरिका ने सीरिया में फिर से कोई सैन्य कार्रवाई की तो दुनिया में अफरातफरी मच जाएगी. हालांकि रूस ने अपने आधिकारिक बयान में पहले भी इस कार्रवाई की आलोचना की थी, लेकिन यह पहली बार है जब राष्ट्रपति पुतिन ने खुद अमेरिका को सीरिया में आगे कोई कार्रवाई न करने की चेतावनी दी है.

बीबीसी के मुताबिक उनके कार्यालय से जारी बयान में कहा गया है, ‘व्लादिमीर पुतिन ने ज़ोर देकर कहा है कि अगर संयुक्त राष्ट्र के चार्टर का उल्लंघन कर इस तरह की कार्रवाई होती रही तो निश्चित तौर पर अंतरराष्ट्रीय संबंधों में अराजकता की स्थिति पैदा हो जाएगी.’

शनिवार को अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन ने एक साझा सैन्य कार्रवाई में सीरियाई सरकार के कुछ ठिकानों पर बमबारी की थी. यह कार्रवाई हाल में सीरिया के एक शहर डूमा में हुए रासायनिक हमले के जवाब के रूप में की गई थी. इस हमले में कई बच्चों सहित करीब 70 लोग मारे गए थे. अमेरिका ने इस हमले का जिम्मेदार सीरियाई सरकार और उसके सहयोगी रूस को बताया था. हालांकि रूस लगातार इन आरोपों को खारिज करता रहा है.