आईपीएल 2018 का 13वां मुकाबला सोमवार को कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेला गया. कोलकाता नाइटराइडर्स ने इस मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स पर 71 रन की शानदार जीत दर्ज की.

टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी कोलकाता की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कुल सात के योग पर सुनील नरेन के रूप में कोलकाता को पहला झटका लगा. इसके बाद रॉबिन उथप्पा और क्रिस लीन ने 55 रन की साझेदारी करते हुए टीम को संभाला. पारी की ​सही बुनियाद रखे जाने के बाद बाकी की कसर मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने पूरी कर दी. आंद्रे रसल के 41 और नीतीश राणा के 59 रन के योगदान से कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवर में 200 रन बना डाले.

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स का हौसला शुरू से ही पस्त दिखा. टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. जेसन रॉय, श्रेयस अय्यर और फिर कप्तान गौतम गंभीर कुल 24 के योग तक पवेलियन लौट चुके थे. ऋषभ पंत और ग्लेन मैक्सवेल ने कुछ अच्छे शॉट दिखाए और पारी संभालने की कोशिश की. लेकिन इन दोनों आउट होते ही कोई दूसरा बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक पाया.

दिल्ली की पूरी टीम 14.2 ओवरों में 129 के योग पर सिमट गई. कोलकाता की तरफ से 59 रन की शानदार पारी खेलने वाले नीतीश राणा को मैन आॅफ द मैच का पुरस्कार दिया गया. इस सीरीज में दोनों टीमों ने अब तक अपने तीन-तीन मैच खेले हैं जिसमें को एक-एक में जीत मिली है. बाकी में दोनों मैचों में इन्हें हार का सामना करना पड़ा है.