दक्षिण कश्मीर के शोपियां में सेना का एक जवान आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया है. टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक सोमवार को पुलिस ने बताया कि जवान बीते एक हफ्ते से लापता था. अब उसके हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल होने की जानकारी मिली है. हालांकि इससे ज्यादा हैरान करने वाली बात यह है कि जवान ने अपने ट्रांसफर से नाराज होकर यह कदम उठाया.

खबर के मुताबिक जवान का नाम इदरिस मीर है. वह बिहार में 12 जम्मू और कश्मीर लाइट इन्फैंट्री में तैनात था. बताया जा रहा है कि उसका ट्रांसफर झारखंड हो रहा था और इससे वह नाखुश था. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बीती 12 अप्रैल को मीर अपने गांव आया था. शनिवार को वह अचानक लापता हो गया. सोमवार को उसके पिता मोहम्मद सुल्तान मीर ने पुलिस में उसके लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी. बाद में पता चला कि हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल होने चला गया है.

मीर जब सेना में शामिल हुआ था तो उस समय वह बीएससी का द्वितीय वर्ष का छात्र था. पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक उसकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है. इसमें उसने हाथ में एके-47 राइफल ली हुई है. हालांकि सेना के अधिकारी अभी इस तस्वीर और अन्य जानकारियों की जांच कर रहे हैं.