कर्नाटक विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र राज्य में 16 रैलियों को संबोधित करने वाले हैं. वह भी आठ दिनों के भीतर. शुरूआत 29 अप्रैल से हो सकती है. ख़बर है कि इस दिन मोदी दक्षिण कर्नाटक के कोलार और रायचूर में दो रैलियों को संबोधित कर सकते हैं.

डेक्कन क्रॉनिकल के मुताबिक एक मई को प्रधानमंत्री मोदी की रैलियां बेल्लारी और बेलगावी में होंगी. इसके बाद तीन मई को चामराजानगर और उडुपी में. फिर पांच मई को जमखंडी और बेंगलुरू में, छह मई को कलबुर्गी और हुबली में, सात मई को शिवमोगा और तुमकुरू तथा इसके अगले दिन मेंगलुरू और बेंगलुरू में उनकी रैलियां हो सकती हैं. बताया जाता है कि नौ मई को भी प्रधानमंत्री दो रैलियां करने वाले हैं. लेकिन इनकी जगहें अभी तय नहीं हैं.

याद दिलाते चलें कि कर्नाटक विधानसभा के लिए 12 मई को वोट डाले जाने हैं. जबकि 15 मई को नतीज़ों का ऐलान होगा. इस चुनाव के लिए भाजपा अब तक 154 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी है. जबकि कांग्रेस ने कुल 224 में से 218 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. भाजपा ने अभी जिन सीटों पर प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं उनमें वरुणा और चामुंडेश्वरी सीटें भी शामिल हैं. चामुंडेश्वरी से कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री सिद्धारमैया जबकि वरुणा से उनके बेटे यतींद्र चुनाव लड़ रहे हैं. माना जा रहा है कि वरुणा से भाजपा अपने मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी बीएस येद्दियुरप्पा के पुत्र बीवाइ विजयेंद्र को चुनाव लड़ा सकती है.