देश के विभिन्न राज्यों में अचानक आए नकदी संकट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला है. एक ट्वीट में कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री पर देश की जनता की जेब से पांच सौ और एक हजार रुपये के नोट निकालकर नीरव मोदी को पकड़ा देने का आरोप लगाया है. राहुल गांधी ने यह भी कहा है कि नीरव मोदी जनता का 10 हजार करोड़ रुपया लेकर भाग गया पर प्रधानमंत्री ने इस पर कुछ नहीं कहा.

नोटबंदी को छल बताते हुए राहुल गांधी ने यह भी कहा है, ‘एटीएम मशीनों में एक बार फिर नकदी का सूखा पड़ने लगा है. देश एक बार फिर नोटबंदी जैसे हालात की गिरफ्त में आ गया है. लोग पैसा निकालने के लिए फिर लाइन में खड़े हो रहे हैं. देश का किसान और मजदूर परेशान हैं. क्या यही अच्छे दिन है?’ इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री पर देश की बैंकिंग व्यवस्था को बर्बाद करने के आरोप भी लगाए हैं.

देश के विभिन्न राज्यों से नकदी की कमी की खबरें आ रही हैं. इनके मुताबिक यह स्थिति सोमवार से बननी शुरू हुई है. हालांकि वित्त मंत्री अरुण जेटली ने नकदी की इस कमी को अस्थायी बताते हुए समस्या को जल्दी ही खत्म करने की बात कही है. उधर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि एक तरफ जनता नकदी के लिए बैंकों का मुंह ताक रही है तो वहीं ‘साहेब’ विदेश यात्रा का लुत्फ उठा रहे हैं.