चर्चित अभिनेता और ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान के ब्रांड एंबेसडर अमिताभ बच्चन ने बलात्कार जैसे अपराध को ‘घृणास्पद’ बताया है. उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें ऐसे अपराध पर चर्चा करना डरावना लगता है. गुरुवार को एक कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों ने अमिताभ बच्चन से कठुआ और उन्नाव में हुई ऐसी घटनाओं पर उनकी राय जाननी चाही थी. इसके जवाब में उनका कहना था, ‘मुझे इस विषय पर चर्चा करने में घिन आती है. सो इस विषय को उछालो मत.’

वैसे फिल्म जगत से जुड़े कई कलाकारों ने इस विषय पर अपनी राय जाहिर की है. आलिया भट्ट ने कठुआ की घटना को शर्मनाक और डरावना कहा था. वहीं जावेद अख्तर ने अपने ट्वीट में लिखा था कि महिलाओं के लिए न्याय मांगने वालों को बलात्कारियों के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए. इसके अलावा फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर सहित बॉलीवुड के कई कलाकार इस मसले पर अपनी-अपनी तरह से राय रख चुके हैं.

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में इसी साल जनवरी में आठ साल की एक बच्ची से सामूहिक बलात्कार के बाद उसकी निर्मम हत्या कर दी गई थी. उधर उन्नाव में 17 साल की किशोरी ने भाजपा के एक नेता पर यौन शोषण का आरोप लगाया है. इन घटनाओं के खिलाफ पिछले दिनों देशभर में विरोध प्रदर्शन हुए हैं.