अगले क्रिकेट विश्व कप का आयोजन 30 मई से 14 जुलाई के बीच ब्रिटेन में होगा. इस प्रतियोगिता में भारत अपना पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार जून को खेलेगा. वहीं इस खेल के सबसे कट्टर प्रतिद्वदियों में शुमार भारत और पाकिस्तान 16 जून को आमने-सामने होंगे. विश्व कप के कार्यक्रम को लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् (आईसीसी) के अधिकारियों की मंगलवार को कोलकाता में एक बैठक हुई. बैठक के बाद बताया गया कि प्रतियोगिता का पूरा कार्यक्रम इस महीने के आखिर तक जारी कर दिया जाएगा.

द इंडियन एक्सप्रेस ने लिखा है कि पूर्व कार्यक्रम के मुताबिक इस प्रतियोगिता में भारत को अपना पहला मुकाबला दो जून को खेलना था. लेकिन आईपीएल प्रतियोगिता के मद्देनजर इसमें बदलाव किया गया. लोढा समिति की सिफारिशों के मुताबिक आईपीएल और क्रिकेट की किसी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भारतीय टीम के लिए कम से कम 15 दिन का अंतर होना चाहिए. अगले साल की आईपीएल प्रतियोगिता 29 मार्च से शुरू होकर 19 मई तक चलेगी ऐसे में 15 दिनों का अंतर पूरा करने के लिए इस कार्यक्रम में संशोधन किया गया है.

आगामी विश्व कप का एक दिलचस्प पहलू यह भी है कि टीमों को अलग-अलग ग्रुपों में नहीं बांटा जाएगा. यह मुकाबला राउंड रॉबिन आधार पर होगा, यानी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली हर एक टीम दूसरी टीम के साथ मैदान पर भिड़ती हुई दिखाई देगी.