‘वीरे दी वेडिंग’ के टाइटल में वेडिंग शब्द आने और पटकथा के शादी के आसपास घूमने के अलावा भी फिल्म का शादियों से कुछ कनेक्शन जुड़ता दिखता है. पहला तो यह कि जब शादियों का सीजन अपने चरम पर चल रहा है तब फिल्म का ट्रेलर लॉन्च हुआ है और जब तक फिल्म रिलीज होगी तब भी वेडिंग सीजन (अपने आखिरी दौर में ही सही) चल रहा होगा. दूसरा यह कि फिल्म के मुख्य किरदारों में से एक को निभा रहीं सोनम कपूर की शादी की खबरें भी पिछले कुछ समय से चर्चा में है. शायद यही कारण है कि जब ट्रेलर लॉन्च के दौरान कलाकारों से पूछा गया कि शादी शब्द सुनते ही उनके दिमाग में क्या आता है तो करीना कपूर खान का जवाब था – सोनम कपूर. शादी से जुड़ी इस हंसी-ठिठोली और ट्रेलर लॉन्च से पहले, बीते हफ्ते फिल्म का वास्ता कुछ विवादों से तब पड़ता दिखा जब कुछ लोग ट्विटर पर फिल्म के विरोध में कैंपेन चलाते दिखाई दिए. ये लोग कठुआ बलात्कार मामले में स्वरा भास्कर के स्टैंड से नाराज थे इसलिए उन्हें ‘हिंदू विरोधी’ बताते हुए उनकी फिल्म का बहिष्कार करने की अपील कर रहे थे.

ट्रेलर की बात करें तो यह चार लड़कियों की दोस्ती या गर्ल गैंग की अलहदा कहानी दिखाने का दावा करता दिखाई देता है. ‘एंग्री इंडियन गॉडेस’ या ‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’ के पदचिन्हों पर चलकर यह फिल्म हाई सोसायटी की लड़कियों की नजर से शादी और रिलेशनशिप को टटोल सकती है. बहुत संभावना है कि एक ही वक्त पर चार औरतों की चौतरफा जद्दोजहद दिखाने का इरादा रखने वाली यह फिल्म, बोल्ड संवाद और देसी मिजाज के सहारे हल्के स्तर वाले ह्यूमर का भी सहारा ले. इसके बावजूद फिल्म में मनोरंजन के लिए कई सारी चीजें डाली गई हैं, इस बात का भरोसा दिलाने में ट्रेलर सफल हो जाता है.

फिल्म में करीना कपूर, सोनम कपूर, स्वरा भास्कर और शिखा तलसानिया ने मुख्य किरदार निभाए हैं. फिल्म की ये झलकियां देखकर इनके ठीक-ठाक अभिनय का अंदाजा तो लगता ही है, कुछ दृश्यों में इनकी टाइमिंग आपसी ट्यूनिंग की भी झलक दे जाती है. कुल मिलाकर चार परियों की इस कहानी में इनकी चमक-दमक के अलावा भी बहुत कुछ आपको लुभा सकता है.

‘वीरे दी वेडिंग’ के टाइटल में ‘वीरे’ को छोड़ दें तो फिल्म की न सिर्फ कहानी और किरदार महिलाओं से जुड़े हैं बल्कि निर्माताओं में भी दो महिलाओं के नाम (रिया कपूर, एकता कपूर) शामिल हैं. ‘खूबसूरत’ जैसी परीकथानुमा, लेकिन असफल फिल्म बनाने वाले शशांक घोष की यह फिल्म इसके अलावा महिलाओं से जुड़ा कौन सा पहलू दिखाती है, इसका पता एक जून को फिल्म रिलीज होने के साथ ही चलेगा.

Play