नक्सलियों के ख़िलाफ सुरक्षा बलों की सख़्ती ज़ारी है. इस क्रम में शुक्रवार को सुरक्षा बलों ने छत्तीसगढ़ में सात नक्सलियों को ढेर करने में कामयाबी हासिल की. मारे गए नक्सलियों में पांच महिलाएं और दो पुरुष हैं.

ख़बरों के मुताबिक छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के आईपेंटा में सुरक्षा बलों को यह सफलता मिली. यहां नक्सलियों के छिपे होने की सूचना मिलते ही छत्तीसगढ़ पुलिस ने तेलंगाना की ग्रेहाउंड फोर्स के साथ मिलकर अभियान चलाया था. पुलिस को मारे गए नक्सलियों के पास से एक एसएलआर (सेल्फ लोडिंग राइफल), एक रिवॉल्वर, चार एसबीबीएल (स्मूथ-बोर ब्रीच लोडिंग) गन, छह रॉकेट लॉन्चर, तीन ग्रेनेड, 10 किटबैग और चार जोड़ी सेना जैसी वर्दी मिली है.

बताया जाता है कि छत्तीसगढ़-तेलंगाना की सीमा पर भूपालपल्ली के नज़दीक यह मुठभेड़ हुई थी. ग़ौरतलब है कि बीते एक सप्ताह के भीतर ही नक्सलियों को यह दूसरा बड़ा झटका लगा है. अभी इसी रविवार को महाराष्ट्र के गढ़चिरोली में ऐसी ही मुठभेड़ के दौरान 35 से अधिक नक्सली मारे गए थे. हालांकि इन मुठभेड़ों के बाद यह भी माना जा रहा है कि जल्द ही नक्सली कोई ज़वाबी हमला कर सकते हैं. इसीलिए तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में ख़ास तौर पर पुलिस और सीआरपीएफ (केंद्रीय आरक्षित पुलिस बल) को सतर्क रहने के लिए कह दिया गया है.