पुडुचेरी : उपराज्यपाल ने खुले में शौच से मुक्त होने तक गांवों में निशुल्क चावल का वितरण रोका

केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी ने खुले में शौच से मुक्त होने तक गांवों में निशुल्क चावल का वितरण रोकने का आदेश दिया है. शनिवार को उन्होंने कहा कि जब तक गांव खुले में शौच से मुक्त नहीं हो जाते, वहां निशुल्क चावल का वितरण नहीं किया जाएगा. (विस्तार से)

आईपीएल 2018 : दिल्ली डेयरडेविल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 55 रनों से हराया

कप्तान बदलते ही दिल्ली डेयरडेविल्स का रंग भी बदलता लग रहा है. दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में आईपीएल 2018 के 26वें मुकाबले में उसने कोलकाता नाइट राइडर्स पर 55 रनों की शानदार जीत दर्ज की. आईपीएल के 11वें संस्करण में दिल्ली डेयरडेविल्स की यह दूसरी जीत है. (विस्तार से)

क्या मोदी सरकार अब रथ यात्रा के सहारे लोगों तक पहुंचने की तैयारी में है?

रथ यात्रा जैसे कार्यक्रम अमूमन सरकारी नहीं होते. चुनावों के मद्देनज़र अक़्सर राजनीतिक दलों के बैनर तले ऐसे आयोजन किए जाते हैं. लेकिन अब ख़बर है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार भी रथ यात्रा निकालने वाली है. सूत्रों के मुताबिक केंद्र का कौशल विकास मंत्रालय मई के अंत तक ‘कौशल रथ यात्रा’ शुरू कर सकता है. (विस्तार से)

यूपीएससी परीक्षा : तेलंगाना के अनुदीप दुरिशेट्टी ने टॉप किया, नंबर 2 पर हरियाणा की अनु कुमारी

संघ लोक सेवा आयोग की 2017 की परीक्षा के परिणाम आ गए हैं. इस बार तेलंगाना के 28 साल के अनुदीप दुरिशेट्टी ने टॉप किया है. उन्होंने पांचवें और अंतिम प्रयास में यह उपलब्धि हासिल की. फिलहाल अनुदीप भारतीय राजस्व सेवा अधिकारी हैं. वहीं, महिलाओं में हरियाणा की अनु कुमारी ने टॉप किया है. सभी उम्मीदवारों में उन्हें दूसरा स्थान मिला है. (विस्तार से)

इंडिगो एयरलाइंस के प्रेसिडेंट आदित्य घोष ने अचानक इस्तीफ़ा दिया

अचानक सामने आए घटनाक्रम के तहत इंडिगो एयरलाइंस के प्रेसिडेंट आदित्य घोष ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है. बताया जाता है कि उन्होंने कोई नया काम शुरू करने के लिए यह ज़िम्मेदारी छोड़ी है. आदित्य घोष देश के सबसे सफल और सर्वाधिक तनख़्वाह वाले एयरलाइंस प्रमुख थे. (विस्तार से)

राजस्थान : पुजारी पर मंदिर में बच्ची से बलात्कार का आरोप

राजस्थान के अजमेर में कठुआ बलात्कार जैसा एक मामला सामने आया है. यहां एक मंदिर के पुजारी पर सात साल की बच्ची से बलात्कार का आरोप लगा है. आरोपित का नाम स्वामी शिवानंद उर्फ बलवंत बताया जा रहा है. बुधवार को बच्ची एक मंदिर के पास चर रहे अपने मवेशियों को इकट्ठा कर रही थी कि पुजारी बच्ची को चालाकी से मंदिर के अंदर ले गया और फिर उससे बलात्कार किया. (विस्तार से)

येरुशलम में अमेरिकी दूतावास के उद्घाटन के दौरान डोनाल्ड ट्रंप भी मौज़ूद रह सकते हैं

इज़राइल और फिलिस्तीन के बीच येरुशलम एक विवादित जगह है जिस पर दोनों देश हक़ ज़ताते हैं. लेकिन येरुशलम पर इज़राइल के दावे को अमेरिका का पूरा समर्थन हासिल है. अपने समर्थन को पुख़्ता करते हुए अमेरिका वहां अपना दूतावास खोल रहा है और इस मौके पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी येरुशलम जा सकते हैं. (विस्तार से)

कर्नाटक : राहुल गांधी की सभा में वंदेमातरम की सिर्फ़ एक ही लाइन क्यों गायी गई?

कांग्रेस पार्टी और उसके अध्यक्ष राहुल गांधी नए विवाद में फंस गए हैं. मामला कर्नाटक में एक चुनावी सभा के दौरान अधूरा वंदेमातरम गाये जाने का है. बताया जाता है कि राहुल गांधी की मौज़ूदगी में कांग्रेस नेताओं के कहने पर गायिका ने वंदेमातरम की सिर्फ़ एक लाइन गाकर ही इतिश्री कर दी. (विस्तार से)

उत्तर प्रदेश : मिनी वैन ट्रक से टकराई, नौ की मौत

उत्तर प्रदेश में एक सड़क दुर्घटना में नौ लोगों के मारे जाने की खबर है. यह हादसा शनिवार सुबह लखीमपुर-खीरी में हुआ. पुलिस ने बताया कि तेज रफ्तार से आती एक मिनी वैन सड़क किनारे खड़े ट्रक से जा टकराई. प्राप्त जानकारी के मुताबिक वैन में 17 लोग सवार थे जिनमें से नौ की तत्काल मौत हो गई. (विस्तार से)

क्या अब विजय माल्या को ब्रिटेन से भारत लाए जाने की उम्मीद की जा सकती है?

भारतीय बैंकों का क़रीब 9,000 करोड़ रुपए का कर्ज़ चुकाए बिना लंदन भाग चुके शराब कारोबारी विजय माल्या को ब्रिटेन से भारत ले आए जाने की उम्मीद बन रही है. ख़बरों के मुताबिक लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट ने वे अधिकांश सबूत स्वीकार कर लिए हैं जो भारतीय अधिकारियों ने माल्या के प्रत्यर्पण को हरी झंडी देने के लिए पेश किए थे. (विस्तार से)

ब्रिटेन की सरकार ने अपनी ही योजना के लिए भर्ती किए भारतीय डॉक्टरों को वीजा देने से इनकार किया

ब्रिटेन सरकार द्वारा वीजा देने की प्रक्रिया को सख्ती से लागू किए जाने से सैकड़ों भारतीय डॉक्टरों के लिए संकट खड़ा हो गया है. खबर है कि नए आप्रवासन नियमों के तहत सरकार ने भारतीय डॉक्टरों को वीजा देने से इनकार कर दिया है. इन डॉक्टरों को ब्रिटेन की सरकार ने ही उसकी राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) योजना के लिए भर्ती किया था. (विस्तार से)

हरियाणा : होटल से एनआरआई कारोबारी की पत्नी का शव मिला

हरियाणा में फ़रीदाबाद के होटल ताज विवांता में एक भारतीय-अमेरिकी कारोबारी की 42 वर्षीय पत्नी संदिग्ध हालत में मृत पाई गईं हैं. उनका शव बाथटब में पया गया. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. (विस्तार से)

छतीसगढ़ : सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में शनिवार को हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो नक्सलियों को मार गिराया. मारे गए नक्सलवादियों में एक महिला भी शामिल है. सुरक्षा बलों की अलग-अलग टीमें नक्सल प्रभावित इस इलाके में तलाशी अभियान चला रही हैं. (विस्तार से)

शाहजहां का लाल किला अब डालमिया समूह का हुआ!

मुगल शासक शाहजहां का दिल्ली में बनवाया गया लाल किला अब डालमिया भारत समूह का लाल किला हो गया है. 77 साल पुराने इस समूह ने बेहद कड़े मुकाबले में 25 करोड़ रुपये में इसके रखरखाव का कॉन्ट्रेक्ट जीता है. उसके साथ इस मुकाबले में इंडिगो एयरलाइंस और जीएमआर समूह जैसी दिग्गज कंपनियां भी शामिल थीं. (विस्तार से)

मध्य प्रदेश के भाजपा नेताओं को राज्यपाल का चुनावी सबक, विपक्ष ने कहा - यह पद का दुरुपयोग है

भाजपा नेताओं को चुनाव जीतने का सबक देकर मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल विपक्ष के निशाने पर आ गईं हैं. चित्रकूट की यात्रा के दौरान सतना में भाजपा नेताओं से उन्होंने कहा, ‘आपको तभी वोट मिलेगा, जब आप जरूरतमंदों और कुपोषित बच्चों को गोद लेंगे.’ (विस्तार से)

सऊदी अरब के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना की बमबारी में 38 हूती विद्रोहियों की मौत

सऊदी अरब के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने यमन में हूती विद्रोहियों को निशाना बनाकर बमबारी की है. शुक्रवार रात सना में यमन के गृह मंत्रालय की एक इमारत को निशाना बनाकर किए गए हमले में कम से कम 38 हूती विद्रोही मारे गए. (विस्तार से)

उत्तर प्रदेश : शराब पीने को लेकर विवादित बयान देने वाले मंत्री के घर पर अंडे-टमाटर फेंके गए

उत्तर प्रदेश सरकार में पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओम प्रकाश राजभर के लखनऊ स्थित आधिकारिक निवास पर शनिवार को कुछ लोगों ने अंडे और टमाटर फेंके. समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनके एक बयान के विरोध में नारेबाजी भी की, साथ ही घर के बाहर लगी नेम प्लेट को भी नुकसान पहुंचाया. (विस्तार से)