जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में भीड़ ने एक स्कूली बस को निशाना बनाकर पत्थरबाजी की है. खबरों के मुताबिक इस हमले के वक्त बस में कम से कम 50 बच्चे सवार थे. हमले में दो बच्चे घायल हो गए हैं, जिनमें से एक को गंभीर चोटें आई हैं. शोपियां के पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र कुमार मिश्रा ने कहा है कि जवोरा में रैनबो इंटरनेशनल स्कूल की बस पर हमला करने वालों की तलाश की जा रही है. उधर घायल लड़के के पिता ने इस घटना को इंसानियत के खिलाफ बताया है.

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी इस घटना पर अफसोस जताया है. उन्होंने कहा है कि हिंसा की साजिश रचने वालों को सजा जरूर मिलेगी. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी इस घटना की निंदा की है. ट्विटर पर उन्होंने लिखा, ‘स्कूल बस या पर्यटकों पर पथराव किस तरह से इन पत्थरबाजों के एजेंडे में मदद करेगा? ये हमले हमारी निंदा के लायक हैं.’

इस बीच शोपियां में ही संदिग्ध आतंकियों ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के विधायक मोहम्मद युसुफ भट्ट के घर को निशाना बनाकर पेट्रोल बम फेंका है. इस खबर को साझा करते हुए ट्विटर पर उमर अब्दुल्ला ने लिखा है कि कश्मीर इन दिनों बुरी खबरों की वजह से चर्चा में रहता है.