बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत के मामले की दोबारा जांच कराए जाने को लेकर लगाई गई याचिका सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी है. शुक्रवार को इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने सुनवाई की. उन्होंने कहा कि शीर्ष अदालत इस तरह की दो याचिकाएं पहले ही खारिज कर चुकी है.

यह याचिका फिल्म निर्माता सुनील सिंह ने लगाई थी. उनके वकील का तर्क था कि श्रीदेवी ने ओमान में 240 करोड़ का एक बीमा करा रखा था और कंपनी की बीमा शर्तों के मुताबिक इसका लाभ तभी मिलता जब उनकी मौत संयुक्त अरब अमीरात में होती. याचिकाकर्ता के मुताबिक श्रीदेवी की मौत इसी देश में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई इसलिए इसकी दोबारा जांच होनी चाहिए.

इससे पहले सुनील सिंह ने दिल्ली हाईकोर्ट में भी श्रीदेवी की मौत की दोबारा जांच कराने को लेकर जनहित याचिका दायर की थी. लेकिन हाईकोर्ट ने इस याचिका को खारिज कर दिया था. इसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

इसी साल फरवरी में श्रीदेवी एक वैवाहिक समारोह ​में हिस्सा लेने के लिए दुबई गई थीं. वहीं के होटल में 24 फरवरी को संदिग्ध परिस्थितियों में उनका निधन हो गया था. इस मामले की तमाम पहलुओं से हुई जांच के बाद उनकी मौत की वजह दुर्घटनावश बाथ टब में डूबने को बताया गया था.