अपने बेटे की शादी से पहले लालू के लिए अच्छी खबर आई है. झारखंड हाईकोर्ट ने शुक्रवार को चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव को छह हफ्ते की अंतरिम जमानत दे दी है. पीटीआई की खबर के मुताबिक लालू को जमानत उनकी खराब सेहत के अाधार पर दी गई है. पिछले साल दिसंबर में चारा घोटाले के कई मामलों में दोषी पाए जाने पर उन्हें रांची जेल भेजा गया था. फिलहाल लालू प्रसाद यादव अपने बेटे तेज प्रताप की शादी में शामिल होने के लिए तीन दिनों के पेरोल पर जेल से बाहर हैं.

पिछले दिनों बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को खराब स्वास्थ्य के चलते इलाज के लिए रांची से दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था. यहां से 30 अप्रैल को उन्हें डिस्चार्ज कर वापस इलाज के लिए रांची मेडिकल कालेज भेज दिया गया था. इसके बाद लालू ने आरोप लगाय़ा था कि उन्हें राजनीतिक साजिश के तहत एम्स से डिस्चार्ज किया गया है. 20 अप्रैल को लालू ने हाईकोर्ट में स्वास्थ्य कारणों के आधार पर तीन माह की जमानत मांगी थी, जिसके बाद कोर्ट ने उनकी स्वास्थ्य संबंधी रिपोर्ट्स तलब की थी. शुक्रवार को अदालत ने उन्हें सशर्त जमानत दे दी.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लालू की जमानत का स्वागत किया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है - लालू जी बेटे की शादी के शुभ मौके पर आपको बधाई. आपको जमानत मिलना खुशी की बात है. आपको और आपके परिवार को शुभकामनाएं.