अमेरिका की मल्टीनेशनल कंपनी डेवलपमेंट डाइमेंशंस इंटरनेशनल (डीडीआई) ने कश्मीरी महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट करने वाले भारतीय कर्मचारी आशीष कौल को निलंबित कर दिया है. खबरों के मुताबिक डीडीआई ने कश्मीरी महिलाओं के साथ बलात्कार और हत्या की अपील करने वाला आशीष कौल का ट्वीट सोशल मीडिया में चर्चा में आने के बाद यह कदम उठाया है. इसके अलावा ट्विटर और फेसबुक ने भी आशीष कौल का अकाउंट निलंबित कर दिया है.

डीडीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टेसी बाइहैम और अध्यक्ष डेविड टेसमैन-केस ने आशीष कौल के ट्वीट को चौंकाने वाला और खेदजनक जताया है. वहीं कंपनी ने कहा, ‘जैसे हमें सोशल मीडिया पर इस पोस्ट की जानकारी मिली, हमने कर्मचारी को तत्काल निलंबित कर दिया और मामले की जांच शुरू कर दी. हमने 12 मई को संबंधित व्यक्ति (आशीष कौल) का इस्तीफा भी स्वीकार कर लिया है. यह विवादित ट्वीट संबंधित व्यक्ति की निजी राय थी जो हमारे मूल्यों से मेल नहीं खाती है.’

इस बीच जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भी आशीष कौल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. द इंडियन एक्सप्रेस ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के हवाले से यह खबर दी है. इसके साथ पुलिस ने सोशल मीडिया ट्वीटर से आशीष कौल की जानकारी मांगी है ताकि उसके खिलाफ मामला शुरू किया जा सके.