‘यूपीए सरकार और भ्रष्ट पुलिस अधिकारियों ने सुनंदा पुष्कर मामले में गवाह और दस्तावेज नष्ट कर दिए थे.’

— सुब्रमण्यम स्वामी, भाजपा सांसद

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी का यह बयान सुनंदा पुष्कर की संदिग्ध मौत के मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा पेश चार्जशीट का स्वागत करते हुए आया. पुलिस ने सुनंदा पुष्कर के पति और कांग्रेस सांसद शशि थरूर पर खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप लगाया है. सुब्रमण्यम स्वामी ने आगे कहा कि दिल्ली पुलिस के नए प्रबंधन ने इस मामले की निष्पक्षता के साथ जांच की है. भाजपा सांसद यह भी कहा कि इस मामले की सुनवाई के दौरान और जानकारियां सामने आएंगी. इस बीच केरल प्रदेश कांग्रेस ने दिल्ली पुलिस की चार्जशीट को राजनीति से प्रेरित बताया है. सुनंदा पुष्कर जनवरी 2014 में दिल्ली के एक होटल में संदिग्ध परिस्थतियों में मृत पाई गई थीं.

‘2019 में राहुल गांधी प्रधानमंत्री कैसे बन सकते हैं, क्योंकि कोई वैकेंसी ही नहीं है.’

— राम विलास पासवान, केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का यह बयान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा 2019 में पार्टी को ज्यादा सीटें मिलने पर खुद को प्रधानमंत्री का दावेदार बताने पर आया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की दोबारा सरकार बनने का दावा करते हुए उन्होंने कहा, ‘विपक्ष में प्रधानमंत्री पद के कई उम्मीदवार हैं. इनमें ममता बनर्जी, चंद्रबाबू नायडू और चंद्रशेखर राव शामिल हैं. इसके अलावा शरद पवार भी गुपचुप लॉबीइंग कर रहे हैं.’ राम विलास पासवान के मुताबिक आगामी आम चुनाव में देश की जनता इसका समर्थन करेगी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं और उनके नेतृत्व में भारत दुनिया में प्रतिष्ठा कमा रहा है.


‘मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह से मिलूंगा और 17 मई को शपथ ग्रहण का समय तय करूंगा.’

— बीएस येद्दियुरप्पा, भाजपा नेता

भाजपा नेता बीएस येद्दियुरप्पा का यह बयान कर्नाटक में भाजपा की सरकार बनने का दावा करते हुए आया. उन्होंने कहा, ‘मैं लिख कर दे सकता हूं कि भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलेगा. चुनाव परिणाम आने पर आप इसे जांच सकते हैं.’ बीएस येद्दियुरप्पा ने आगे कहा कि उनके पास राजनीति का पर्याप्त अनुभव है और अब तक के राजनीतिक जीवन में उनका आकलन कभी गलत नहीं हुआ है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी कर्नाटक में पूर्ण बहुमत मिलने का दावा किया है. कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए 15 मई को मतगणना होगी.


‘देखना है तो मेरी वरिष्ठता देखिए, जाति नहीं.’

— मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस नेता

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का यह बयान कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के जवाब में आया. सिद्धारमैया ने कहा था कि अगर पार्टी हाई कमान किसी दलित को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला करता है तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं होगी. उनका यह भी कहा था कि विधायक मुख्यमंत्री चुनते हैं, ऐसे में उनकी मर्जी के खिलाफ किसी को मुख्यमंत्री बनाने से सरकार चलाना मुश्किल होगा. इस पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि अगर मौका आने पर उनकी पार्टी उनके अनुभव के बजाए उनकी जाति देखकर कोई फैसला करती है तो उन्हें कोई खुशी नहीं होगी. कर्नाटक में जेडीएस से गठबंधन की सूरत में कांग्रेस द्वारा मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम आगे किए जाने की संभावना है.


‘विराट कोहली ने जो कर दिखाया, सचिन तेंदुलकर भी नहीं कर सके थे.’

— शेन वॉर्न, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शेन वॉर्न का यह बयान वनडे क्रिकेट में शतकों को लेकर सचिन तेंदुलकर और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की तुलना करते हुए आया. उन्होंने कहा कि विराट कोहली और एबी डिविलियर्स सभी फॉर्मेट के उम्दा बल्लेबाज हैं. शेन वॉर्न ने आगे कहा, ‘मैंने जितने भी लोगों को खेलते देखा है, विराट कोहली उनमें सबसे अच्छे हैं. रोचक खिलाड़ी हैं, मुझे उनकी उनकी ऊर्जा और जुनून पसंद है.’ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के मुताबिक विराट कोहली क्रिकेट में जब 10 साल पूरे कर लेंगे तब उनकी चर्चा सचिन तेंदुलकर के साथ होगी.