कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है. अभी तक के रुझानों के मुताबिक भाजपा जीत की तरफ बढ़ रही है. तमाम मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक पार्टी 100 से ज्यादा सीटों पर आगे चल रही हैं. वहीं, कई रिपोर्टों में पार्टी को बहुमत मिलने की बात कही गई है.

उधर, कांग्रेस की सीटों की संख्या घटती जा रही है. कुछ देर पहले वह 65 सीटों पर आगे चल रही थी. अब यह संख्या 59 हो गई है. इसके अलावा जेडीएस को 41 से ज्यादा सीटें मिलती दिख रही हैं. लेकिन भाजपा का प्रदर्शन देखकर लगता नहीं कि वह किंगमेकर बन पाएगी.

वहीं, चुनाव में बड़े उम्मीदवारों के प्रदर्शन की बात करें तो मुख्यमंत्री सिद्धारमैया बदामी सीट से अब आगे हो गए हैं. कुछ देर पहले वे भाजपा उम्मीदवार से पीछे हो गए थे. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक खबर लिखे जाने तक सिद्धारमैया यहां केवल 160 वोटों से आगे चल रहे थे. सिद्धारमैया चामुंडेश्वरी विधानसभा सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं. लेकिन यहां वे जेडीएस उम्मीदवार जीटी देवेगौड़ा से 12,000 वोट पीछे चल रहे हैं. यह देखना होगा कि इतने बड़े अंतर से वे पार पा पाते हैं या नहीं.

उधर, एक और महत्वपूर्ण सीट रामनगर से जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी कांग्रेस के इकबाल हुसैन पर 7000 वोटों की बढ़त बनाए हुए हैं. कुमारस्वामी चन्नपटना से भी चुनाव लड़ रहे हैं. यहां भी वे आगे चल रहे हैं.