कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा बहुमत के साथ जीतती दिख रही है. चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक पार्टी 113 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं, कांग्रेस की सीटें लगातार घटती जा रही हैं. फिलहाल वह 54 सीटों पर आगे है. सीटें कम होने का सिलसिला जारी रहा तो वह 50 से नीचे भी जा सकती है. वहीं, एचडी देवेगौड़ा के नेतृत्व वाले जेडीएस को परिणाम से पहले किंगमेकर माना जा रहा था. लेकिन वह भी केवल 39 सीटों पर आगे चल रहा है.

उधर, भाजपा के सभी बड़े नेता पार्टी के शानदार प्रदर्शन पर खुशी जाहिर कर रहे हैं. पार्टी के नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सदानंद गौड़ा ने कहा कि अब (जेडीएस से) गठबंधन करने का सवाल ही नहीं उठता क्योंकि भाजपा 112 सीटों के जादुई आंकड़े को पार कर चुकी है. वहीं, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा, ‘यह भाजपा के लिए ऐतिहासिक जीत है. मैं कर्नाटक के लोगों का धन्यवाद करना चाहता हूं. अब देश में कांग्रेस खोजो अभियान चलेगा. कहां रहेगी पता नहीं.’

उधर, कांग्रेस नेता और सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि जेडीएस से गठबंधन को लेकर सही स्थिति कुछ देर बाद पता चलेगी. उन्होंने कहा कि वे इस बारे में पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और अशोक गहलोत से बात करेंगे. खड़गे से पहले पार्टी के नेता अशोक गहलोत ने कहा था कि अभी रुझान आना शुरू हुए हैं और उन्हें यकीन है कि कांग्रेस राज्य में फिर से सरकार बनाएगी. हालांकि उन्होंने जेडीएस से गठबंधन करने की संभावना को भी खारिज नहीं किया था. लेकिन अब लगभग तय माना जा रहा है कि इन सबकी जरूरत नहीं पड़ेगी. क्योंकि भाजपा अपने दोनों प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ती दिख रही है.