कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणामों के मद्देनजर आज शाम छह बजे भाजपा के दिल्ली स्थित मुख्यालय में पार्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक होने वाली है. उधर, पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के दावेदार बीएस येदियुरप्पा के आज शाम को दिल्ली पहुंचने की खबर पहले ही आ चुकी है. यहां वे पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात कर आगे के कार्यक्रम पर चर्चा करेंगे.

उधर, भाजपा की जीत पर पार्टी के नेताओं के बयान आने का सिलसिला जारी है. राज्य में मिली जीत पर केंद्रीय मंत्री और पार्टी के नेता राज्यवर्धन राठौर ने कहा, ‘राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद यह उनकी लगातार तीसरी हार है. वे खुद को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर चुके हैं. अब अगर सभी विरोधी दल एक साथ होना चाहते हैं तो यह हमारे लिए ठीक है. देश की जितनी गंदगी है वह एक साथ हटे.’

वहीं, भाजपा की जीत में उसके पितृ संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की भूमिका का जिक्र करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा, ‘संघ परिवार के कैडरों ने हमारी बहुत मदद की. तटीय कर्नाटक जैसे क्षेत्रों में संघ ने हमारी काफी सहायता की.’ राम माधव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा पार्टी की राज्य इकाई के नेताओं को भी जीत का श्रेय दिया. उधर, भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी से जब कांग्रेस नेता मोहन प्रकाश द्वारा ईवीएम पर उठाए गए सवाल को लेकर पूछा गया तो वे हंस पड़े.