कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येद्दियुरप्पा शिकारीपुरा सीट से जीत गए हैं. यहां उनका मुकाबला कांग्रेस के जीबी मलातेश से था जिन्हें उन्होंने 35,397 वोटों से हरा दिया. मीडिया रिपोर्टों में पहले से बताया जा रहा है कि येद्दियुरप्पा आज शाम को दिल्ली पहुंच रहे हैं. यहां वे पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात कर आगे के कार्यक्रम पर चर्चा करेंगे.

इस बीच चुनाव परिणामों के रुझानों में भाजपा बहुमत की संख्या से थोड़ा पिछड़ती दिख रही है. यह खबर लिखे जाने तक पार्टी को 106 सीटों पर बढ़त मिली हुई थी. वहीं, कांग्रेस के प्रदर्शन में थोड़ा सुधार हुआ है. करीब दो घंटे पहले पार्टी की सीटें 50 के आसपास सिमटती दिख रही थीं, लेकिन ताजा रुझानों के मुताबिक पार्टी को 74 से 80 सीटें मिलती दिख रही हैं. उधर, जेडीएस 38 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.

इन बदलते आंकड़ों ने कर्नाटक के साथ-साथ दिल्ली की राजनीति को भी गर्मा दिया है. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने ताजा हालात पर पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद से बात की है. कहा जा रहा है कि पार्टी जेडीएस को बाहर से समर्थन दे सकती है. इसके लिए सोनिया ने आजाद से कहा है कि वे तुरंत मौजूदा मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से बात करें. रिपोर्टों की मानें तो कांग्रेस की तरफ से जेडीएस के नेता कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बनाए जाने का प्रस्ताव दिया जा सकता है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक सिद्धारमैया चार बजे राज्यपाल से मिलेंगे.