भाजपा नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम स्पष्ट होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है. ट्विटर पर उन्होंने पूछा, ‘क्या हारने के बाद भी राहुल गांधी मंदिर जाएंगे.’ सुशील मोदी ने यह भी कहा कि कर्नाटक ने कांग्रेस का नाटक खत्म कर दिया है. उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने पहले दलित कार्ड, फिर लिंगायत कार्ड चलकर ध्रुवीकरण करने की कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं हो पाई.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात विधानसभा चुनाव के समय भी मंदिर जाने की वजह से चर्चा में रहे थे. इस बार भी कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान वे मंदिर, मठ और अन्य धार्मिक स्थानों पर गए थे. इससे जुड़े सवाल पर बीते हफ्ते राहुल गांधी ने कहा था कि वे बीते 15 साल से अपने सामने आने वाले सभी मंदिर, मस्जिद, गुरुवारे या दूसरे धार्मिक स्थलों पर जा रहे हैं, जो भाजपा को रास नहीं आ रहा. हालांकि, इन सब के बावजूद कर्नाटक में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है. वह 66 सीटें जीतने के साथ 12 पर आगे चल रही है. वहीं, 86 सीटों पर जीत और 16 पर बढ़त के साथ भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. इसके अलावा 34 सीटें जीत चुकी जनता दल (सेक्युलर) तीन पर बढ़त बनाए हुए है.

इस बीच भाजपा नेताओं ने राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार भाजपा के मुख्यमंत्री पद के दावेदार वीएस येद्दियुरप्पा ने बताया कि राज्यपाल ने उनकी पार्टी को सदन में बहुमत साबित करने के लिए कहा है. वहीं, कांग्रेस ने बिना शर्त जेडीएस का समर्थन किया है, जिसे उसने स्वीकार कर लिया है. इसके बाद कांग्रेस और जेडीएस के नेताओं ने भी राज्यपाल से मुलाकात की है.