कुश्ती में देश के लिए कई पदक जीतने वालीं हरियाणा की मशहूर फोगाट बहनों को तगड़ा झटका लगा है. द टाइम्स आॅफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक वे अब एशियाई खेलों में हिस्सा नहीं ले पाएंगी. इन खेलों की कुश्ती प्रतियोगिताओं के लिए भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्ल्यूएफआई) इसी महीने के अंत में लखनऊ में एक राष्ट्रीय शिविर लगाने जा रहा है. इस शिविर में शामिल खिलाड़ियों में गीता, बबीता, ऋतु और संगीता फोगाट को नहीं शामिल किया गया है. एशियाई खेलों में जाने वाले खिलाड़ियों का चयन इसी शिविर से होना है.

बताया जाता है कि डब्ल्यूएफआई ने यह फैसला फोगाट बहनों के खिलाफ मिली अनुशासनहीनता और नखरों की शिकायतों के मद्देनजर किया है. इन शिकायतों के लिए इन्हें कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है. अखबार ने आगे लिखा है कि फोगाट बहनों के खिलाफ डब्ल्यूएफआई को पहले भी शिकायतें मिली थी. लेकिन गीता और बबीता के प्रति नर्म रुख रखते हुए कोई कार्रवाई नहीं की गई थी. तब डब्ल्यूएफआई के इस बर्ताव की आलोचना भी हुई थी. हालांकि इस बार फोगाट बहनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हुई है.

आगामी एशियाई खेलों की मेजबानी इंडोनेशिया करेगा. 18 अगस्त से दो सितंबर के दौरान होने वाले इन खेलों को जकार्ता के साथ पालेमबांग शहर में भी आयोजित किया जाएगा. खबरों के मुताबिक इन खेलों में 45 देशों से करीब 11 हजार खिलाड़ी हिस्सा लेंगे.