अमेरिका-उत्तर कोरिया के बीच अगले महीने होने वाली बहुप्रतीक्षित शिखर वार्ता को रद्द करने की उत्तर कोरिया की धमकी पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रतिक्रिया दी है. बुधवार को इस बारे में सवाल किए जाने पर उन्होंने कहा, ‘देखते हैं.’ डेक्कन क्रॉनिकल के मुताबिक उन्होंने यह भी कहा है कि इस बैठक रद्द को करने को लेकर उत्तर कोरिया की तरफ से उनकी सरकार को अब तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है.

यह बैठक 12 जून को सिंगापुर में होनी है. लेकिन उत्तर कोरिया ने मंगलवार को इस वार्ता से हटने की चेतावनी दी थी. उसने कहा था कि उसके परमाणु कार्यक्रम को खत्म करने के लिए अमेरिका बेवजह उस पर दबाव बना रहा है. इसके अलावा उत्तर कोरिया ने अमेरिका और दक्षिण कोरिया के साझा सैन्य अभ्यास पर भी ऐतराज जताया था. उसने दक्षिण कोरिया के साथ उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल की बैठक भी रद्द कर दी थी.

उधर, द टाइम्स आॅफ इंडिया ने लिखा है कि गुरुवार को दक्षिण कोरिया ने एक बार फिर उत्तर कोरिया के साथ उच्चस्तरीय प्रतिनिधियों की बैठक के लिए प्रयास शुरू किए हैं. इसके साथ ही उसने उम्मीद जताई है कि डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग-उन के बीच होने वाले शिखर सम्मेलन के सकारात्मक नतीजे निकलेंगे.