अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका अाने वाले प्रवासियों पर एक विवादित टिप्पणी की है. रायटर्स के मुताबिक उन्होंने कहा है, ‘अमेरिका में दूसरे देशों के लोग अा रहेे हैं या अाने की कोशिश कर रहे हैं. हम इन्हें बाहर भगा रहे हैं. अाप नहीं जानते कि ये लोग कितने खराब हैं. ये इंसान नहीं, जानवर हैं.’ ट्रंप ने यह टिप्पणी व्हाइट हाउस में अप्रवासन के मसले पर चर्चा के दौरान की. इसके साथ ही डोनाल्ड ट्रंप का यह भी कहना था कि अवैध अप्रवासी अमेरिका में बढ़ रहे अपराधों के लिए जिम्मेदार हैं.

यह पहला मौका नहीं है कि जब ट्रंप ने प्रवासियों और तीसरी दुनिया के देशों के नागरिकों के प्रति दुराग्रह दिखाया हो या विवादित टिप्पणी की हो. राष्ट्रपति पद के अपने चुनाव अभियान के दौरान उन्होंने यह वादा भी किया था कि अमेरिका-मैक्सिको बार्डर पर अवैध अप्रवास को रोकने के लिए वे एक दीवार का निर्माण करवाएंगे. इसके अलावा उन्होंने अवैध अप्रवास पूरी तरह रोकने केे साथ वादा किया था कि देश में वैध प्रवासियों की संख्या भी अाधी कर दी जाएगी.

हालांकि अमेरिका में ट्रंप के इस रवैए की आलोचना भी की जाती रही है. इस ताजा बयान पर डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से कहा गया है कि प्रवासी लोग ड्रग डीलर या अपराधी नहीं है और ट्रंप अप्रवास के मसले पर गलतबयानी कर रहे हैं.