जम्मू-कश्मीर में सीमा पार से हुई गोलाबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया. यह घटना अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे जम्मू के अरनिया सेक्टर में हुई. शहीद जवान का नाम सीताराम उपाध्याय बताया जा रहा है. एक और जवान के घायल होने की भी खबर है.

गुरुवार देर रात भी जम्मू-कश्मीर के सांबा और कठुआ जिलों में पाकिस्तान की ओर से भारी गोलाबारी की गई थी. पाकिस्तानी रेंजरों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के करीब सेना की चौकियों के साथ आम लोगों के घरों को भी निशाना बनाया. इस हमले के खिलाफ भारतीय सैनिकों की तरफ से भी जवाबी कार्रवाई की गई.

पाकिस्तान ने इससे पहले मंगलवार को भी संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था. इस दौरान बीएसएफ के एक जवान को गोली लगी थी. उसे फौरन अस्पताल ले जाने के बावजूद उसकी जान नहीं बचाई जा सकी थी. खबरों के मुताबिक इस साल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान 700 से भी ज्यादा बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर चुका है.

उधर, कश्मीर के श्रीनगर में कुछ आतंकवादियों द्वारा स्थानीय पुलिस के जवानों पर हमला करके उनकी राइफलें लेकर फरार होने का मामला सामने आया है. इस वारदात के बाद इलाके को चारों तरफ से घेर लिया गया है और आतंकवादियों की तलाश की जा रही है.