उत्तराखंड के टनकपुर जिले में तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक की टक्कर से 12 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 14 घायल हो गए. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अमर उजाला के मुताबिक शुक्रवार को हुए इस हादसे में छह श्रद्धालुओं की मौके पर मौत हो गई थी जबकि एक बच्ची ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया. इसके अलावा पांच श्रद्धालुओं की टनकपुर अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. ये सभी श्रद्धालु पैदल उत्तराखंड के पूर्णागिरी मंदिर जा रहे थे.

इस हादसे के बाद मौके पर पहुंची सेना राहत और बचाव कार्य में प्रशासन की मदद कर रही है. उधर, टनकपुर के सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट अनिल चान्याल ने बताया कि हादसे के लिए जिम्मेदार ट्रक चालक की तलाश की जा रही है जो हादसे के बाद से लापता है. उन्होंने यह भी बताया कि गंभीर रूप से घायल श्रद्धालुओं को खटीमा अस्पताल भेजा गया है और बाकी घायलों का टनकपुर अस्पताल में उपचार किया जा रहा है.

स्थानीय खबरों के मुताबिक 250 श्रद्धालुओं का यह जत्था उत्तर प्रदेश के बरेली से बुधवार को पूर्णागिरी मंदिर के लिए निकला था. गुरुवार को चरकपुर में आराम करने के बाद इस जत्थे ने रात तकरीबन दो बजे आगे का सफर शुरू किया था.