गुजरात के एक इंजीनियर ने ऑफिस से लगातार गैरहाजिर रहने पर भेजे गए कारण बताओ नोटिस का अजीबोगरीब जवाब दिया है. रमेश चंद्र फेफर नाम के इस अधिकारी का कहना है कि वह भगवान विष्णु का दसवां अवतार कल्कि है और विश्व का अंतःकरण बदलने के लिए तपस्या कर रहा है. सरदार सरोवर पुनर्वास एजेंसी में वरिष्ठ इंजीनियर फेफर पिछले अाठ महीने में सिर्फ 16 दिन ऑफिस गए हैं. इसी बात पर उन्हें कारण बताओ नोटिस भेजा गया था. उनका जवाब सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है.

पीटीअाई के मुताबिक दो पन्ने के अपने जवाब में रमेश चंद्र फेफर कहा, ‘अाप मानें या न मानें, लेकिन मैं कुछ दिनों मैं सिद्ध कर दूंगा कि मैं अवतार हूं. मुझे 2010 में महसूस हुआ कि मुझमें दिव्य शक्तियां हैं.’ उनका दावा है कि भारत में पिछले कई सालों से अच्छी बारिश उनकी तपस्या के कारण हो रही है और आफिस में बैठकर यह तपस्या संभव नहीं है. रमेश चंद्र फेफर के मुताबिक अब यह अधिकारियों को तय करना है कि उनका आफिस में बैठकर टाइमपास करना ज्यादा जरुरी है या देश को सूखे से बचाना.

उधर, अधिकारियों का कहना है कि फेफर राजपत्रित अधिकारी हैं और उनके इस तरह लगातार गैरहाजिर रहने से एजेंसी का काम प्रभावित हो रहा है. उनका विभाग सरदार सरोवर योजना से प्रभावित लोगों के पुनर्वास का काम देखता है.