लगभग हर महीने कोई नया फीचर देने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग एप वाट्सएप अपने यूजर्स को जल्द ही एक नया फीचर देने जा रहा है. वाट्सएप के बीटा वर्जन के बारे में जानकारी देने वाली वेबसाइट ‘वाट्सएप बीटाइंफो’ के अनुसार कंपनी ने अपने एप में ‘ग्रुप वीडियो कॉल’ का फीचर जोड़ दिया है. हालांकि अभी यह फीचर टेस्टिंग के मकसद से केवल कुछ यूजर्स को ही उपलब्ध कराया गया है.

बीटाइंफो की खबर के मुताबिक ग्रुप वीडियो कॉल फीचर के तहत अधिकतम चार लोग एक वीडियो कॉल में शामिल हो सकते हैं. यह नया फीचर कॉल विंडो में ‘एड पार्टिसिपेंट’ नाम से दिया गया है. यूजर किसी वीडियो कॉल के दौरान ‘एड पार्टिसिपेंट’ पर क्लिक करके अन्य लोगों को वीडियो कॉल में शामिल कर सकता है.

इस महीने की शुरुआत में वाट्सएप की ओर बताया गया था कि कंपनी ‘ग्रुप वीडियो कॉल’ फीचर पर काम कर रही है और जल्द ही इस फीचर को लॉन्च किया जा सकता है. हालांकि, बीटाइंफो ने इसका खुलासा इस साल फरवरी में ही कर दिया था.

फेसबुक पोस्ट को वाट्सएप पर शेयर कर सकेंगे

सोमवार को ही वाट्सएप और फेसबुक के एक नए फीचर से जुड़ी एक और खबर भी आई है. न्यूज़ वेबसाइट ‘न्यूज़बाइट्स’ के मुताबिक इन दिनों फेसबुक एक ऐसे नए फीचर पर काम कर रहा है जिससे फेसबुक मोबाइल एप यूजर अपने पोस्ट को सीधे वाट्सएप पर पोस्ट कर सकेंगे. न्यूज़बाइट्स के मुताबिक फेसबुक ने टेस्टिंग के मकसद से अपनी एप के बीटा वर्जन में यह फीचर जोड़ दिया है. हालांकि, फेसबुक और वाट्सएप दोनों की ओर से अभी तक इस फीचर की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है.

न्यूज़बाइट्स ने इस फीचर के बारे में और जानकारी देते हुए बताया है कि जब फेसबुक एप में किसी भी पोस्ट के शेयर बटन पर क्लिक किया जाता है तो यूजर को दो विकल्प मिलते हैं. इनमें से एक ‘शेयर नाउ’ और दूसरा ‘राइट पोस्ट’ का होता है. लेकिन, फेसबुक एप के बीटा वर्जन को इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को यहां पर एक तीसरा विकल्प भी दिया गया है. इस विकल्प पर क्लिक करते ही एक लिंक जेनरेट होती है जिसे किसी भी वॉट्सएप कांटेक्ट के साथ सीधे साझा किया जा सकता है.