प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक दिन के दौरे पर कल रूस के शहर सोची में थे. यहां उन्होंने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ एक अनौपचारिक बैठक की है और कल ही वे वापस नई दिल्ली आ चुके हैं. आज सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस रूस दौरे से जुड़ी कई तस्वीरें शेयर हुई हैं और ट्विटर पर India-Russia ट्रेंडिंग टॉपिक में शामिल हुआ है.

पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों को लेकर फेसबुक और ट्विटर पर केंद्र सरकार को लगातार घेरा जा रहा है और आज लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूस दौरे का जिक्र करते हुए इस मसले पर प्रतिक्रियाएं दी हैं. ध्रुव जोशी का तंजभरा ट्वीट है , ‘सरकार या फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तेल की कीमत बढ़ने पर निशाना न बनाया जाए. इसमें नरेंद्र मोदी जी की कोई गलती नहीं है क्योंकि जब पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ीं तब तो वे राष्ट्रपति पुतिन के साथ रूस में थे!’ एक यूज़र ने लिखा है, ‘क्या आपने (नरेंद्र मोदी) पुतिन से रूस में पेट्रोल की कीमत पूछी है?’

रूस पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से उनके बोचारोव रुचेई स्थित आवास पर मुलाकात की थी. इसके बाद दोनों नेता एक बोट पर सवार होकर ब्लैक सी के किनारे पर बसे सोची पहुंचे थे. बोट पर सवार इन दोनों नेताओं की एक विशेष तस्वीर सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा शेयर की गई है और इस पर खूब मजेदार टिप्पणियां आई हैं.

प्रधानमंत्री मोदी के इस एक दिवसीय रूस दौरे और व्लादिमीर पुतिन के साथ उनकी तस्वीरों पर सोशल मीडिया में आई कुछ दिलचस्प प्रतिक्रियाएं :

पन्सटर | @Pun_Starr

‘भाई तेरा, असली नाम वराहमिहिर पुत्र सिंह है न?’

रोमन डिसूजा | @romandsouza

आम आदमी पेट्रोल-डीजल पर वसूले जाने वाले भारी-भरकम टैक्स से दबता जा रहा है और इस रकम पर ऐसी अनौपचारिक बैठकें (मोदी-पुतिन की बैठक) की जा रही हैं जिनका कोई मतलब नहीं है.

इमरान | @imranyh

पुतिन : मैंने सुना है तुम कर्नाटक में चुनाव हार गए...
मोदी :

संजना चौधरी | @shuchidham

जब प्रधानमंत्री मोदी ने भारत में हुए विकास की शेखी बघारी... तो पुतिन ने कहा – (घंटा)

अभिषेक मिश्रा | @FunFilled_

पहली तस्वीर में मोदी – पेट्रोल के कीमत चुनाव के समय कम करूंगा और जब तक चुनाव पूरा नहीं हो जाता, बढ़ने नहीं दूंगा.
पुतिन – आप तो खिलाड़ियों के खिलाड़ी हो.