भाजपा सरकार के चार सालों पर राहुल गांधी का रिपोर्ट कार्ड, नरेंद्र मोदी को फेल बताया

केंद्र की भाजपा सरकार के चार साल पूरा होने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी एक रिपोर्ट कार्ड जारी किया है. ट्विटर पर शेयर किए गए इस रिपोर्ट कार्ड में कांग्रेस अध्यक्ष ने केंद्र सरकार को कृषि, विदेश नीति, तेल कीमतों और रोजगार सृजन के मोर्चों पर फेल करार दिया है. राहुल गांधी ने यह भी कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ध्यान विकास के कामों पर नहीं बल्कि नारे गढ़ने और अपनी वाहवाही करने पर है. (विस्तार से)

जम्मू-कश्मीर : सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता, घुसपैठ की कोशिश करते पांच आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया है. ये आतंकी सीमा पार से देश में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे. मुठभेड़ अब भी जारी है ऐसे में मारे जाने वाले आतंकवादियों की संख्या बढ़ने की संभावना जताई जा रही है. (विस्तार से)

मेजर लीतुल गोगोई के साथ हिरासत में ली गई लड़की अपनी मर्जी से होटल गई थी : रिपोर्ट

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर स्थित एक होटल से एक लड़की के साथ हिरासत में लिए गए मेजर लीतुल गोगोई के मामले में नया मोड़ आ गया है. खबरों के मुताबिक लड़की का कहना है कि वह अपनी मर्जी से मेजर गोगोई से मिलने होटल में गई थी. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बुधवार को लड़की न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश हुई थी. (विस्तार से)

मौसम विभाग ने ‘मेकुनू’ चक्रवाती तूफान को लेकर महाराष्ट्र और गोवा के लिए चेतावनी जारी की

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने चक्रवाती तूफान ‘मेकुनू’ को लेकर महाराष्ट्र और गोवा के लिए चेतावनी जारी की है. भले ही यह तूफान भारत से दूर हो गया है लेकिन, अगले 24 घंटे में यह फिर मजबूत हो सकता है. ऐसे में गोवा और महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में तेज हवा के साथ भारी बारिश हो सकती है. इस तूफान से मछुवारों को भी विशेष तौर पर सावधान रहने की सलाह दी गई है. (विस्तार से)

गोवा : बीच पर दोस्त के सामने लड़की से सामूहिक बलात्कार

गोवा में एक लड़की के सामूहिक बलात्कार का मामला सामने आया है. यह घटना गुरुवार रात सेर्नाबतिम बीच पर हुई. पुलिस ने बताया कि दक्षिणी गोवा जिले में समुद्र के किनारे तीन लोगों ने पीड़िता से उसके दोस्त के सामने ही बलात्कार किया. (विस्तार से)

अगर 2019 में सपा-बसपा गठबंधन करते हैं तो यह हमारे लिए चुनौती होगी : अमित शाह

उत्तर प्रदेश के लोकसभा उपचुनाव में सपा-बसपा की सफल साझेदारी से भाजपा चौकन्नी दिखाई दे रही है. 2019 के लोकसभा चुनाव की चर्चा करते हुए शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, ‘अगर सपा-बसपा गठबंधन करके चुनाव लड़ते हैं तो यह हमारे लिए चुनौती होगी.’ हालांकि, उन्होंने कांग्रेस को उसके गढ़ में मात देने में सफलता मिलने की उम्मीद जताई. (विस्तार से)

आईएसआई के पूर्व प्रमुख असद दुर्रानी को पाकिस्तानी सेना का समन

पाकिस्तानी सेना ने अपनी ही खुफिया एजेंसी आईएसआई के पूर्व प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) असद दुर्रानी को समन जारी किया है. उन्हें यह समन सेना की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए भेजा गया है. असद दुर्रानी को अपना पक्ष रखने के लिए 28 मई को सेना मुख्यालय में हाजिर होना होगा. (विस्तार से)

सीबीएसई के 12वीं के नतीजे घोषित, नोएडा की मेघना श्रीवास्तव ने टॉप किया

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के 12वीं की परीक्षा के नतीजे घोषित हो गए हैं. इस बार भी लड़कियों का पलड़ा भारी रहा है. 500 में से 499 अंकों के साथ नोएडा की मेघना श्रीवास्तव ने पहला स्थान, जबकि 498 अंकों के साथ गाजियाबाद की अनुष्का चंद्रा ने दूसरा स्थान हासिल किया है. तीसरे स्थान पर जयपुर के चाहत बोधराज रहे हैं. (विस्तार से)

मोदी सरकार ने तुष्टीकरण और वंशवाद की राजनीति खत्म कर दी : अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि नरेंद्र मोदी सरकार तुष्टीकरण और वंशवाद के बजाय विकास की राजनीति कर रही है. उन्होंने यह बात एक प्रेस वार्ता के दौरान कही. इस मौके पर उन्होंने एनडीए सरकार के चार वर्षों के कार्यकाल की उपलब्धियां भी गिनाईं. (विस्तार से)

भारत 2019 में विपक्ष के अराजकतावादी गठजोड़ की जगह नरेंद्र मोदी को चुनेगा : अरुण जेटली

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आगामी लोक सभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की जीत होने का दावा किया है. 2019 में विपक्ष दलों के एकजुटता की संभावना पर उन्होंने कहा कि महत्वाकांक्षी भारत अलग-अलग मतों वाले विपक्षी दलों के इस ‘अराजकतावादी गठजोड़’ को कभी स्वीकार नहीं करेगा. (विस्तार से)

क्या मायावती ने मुख्यमंत्री रहते ही यह इंतज़ाम कर लिया था कि सरकारी बंगला हमेशा उनके पास रहे?

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के लिए पूर्व मुख्यमंत्री मायावती से उनका सरकारी बंगला वापस लेना मुश्किल हो सकता है. ऐसा इसलिए कि मायावती ने मुख्यमंत्री रहते ही इसका पुख़्ता इंतज़ाम कर लिया था कि सरकारी बंगला उनसे वापस न लिया जा सके. (विस्तार से)

दिल्ली में पारा 45 डिग्री पहुंचा, अगले पांच दिन तक राहत की उम्मीद नहीं

भारत के उत्तर, पश्चिम और केंद्रीय हिस्से में भीषण गर्मी जारी है. शनिवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. भारतीय मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक इसमें कोई राहत न मिलने और तापमान 46 डिग्री सेल्सियस के पार जाने का अनुमान लगाया है. स्थानीय मौसम केंद्र ने जानकारी दी है कि अगले हफ्ते बुधवार तक बारिश होने और तेज हवाएं चलने से गर्मी में थोड़ी राहत मिल सकती है. (विस्तार से)

क्या मलेशिया एयरलाइंस के लापता विमान एमएच-370 की गुत्थी सुलझा ली गई है?

मलेशिया एयरलाइंस के विमान एमएच-370 को लापता हुए चार साल से ज़्यादा बीत चुके हैं. इस विमान के लापता होने के बाद करीब तीन साल इसके मलबे को ढूंढा गया. विमान में सवार लोगों के शवों का पता लगाने की कोशिश की गई. लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा. थक हारकर जनवरी 2017 में तलाशी अभियान अधिकृत रूप से बंद कर दिया गया. लेकिन अब ख़बर आई है कि जांचकर्ताओं को इस हादसे के कुछ कारणों का ज़रूर पता चला है. यानी वे विमान लापता होने की गुत्थी सुलझाने के क़रीब पहुंच गए हैं. (विस्तार से)