अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में इंटीरियर मिनिस्ट्री (गृह मंत्रालय) के नजदीक बुधवार को धमाका होने के साथ गोलीबारी होने की खबर है. द टाइम्स आॅफ इंडिया के मुताबिक इस हमले की अब तक किसी आतंकवादी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है. उधर अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा है, ‘धमाके और गोलीबारी की यह घटना गृह मंत्रालय इमारत की पहली सुरक्षा जांच पोस्ट पर हुई है और सुरक्षा बल घटनास्थल की स्थिति की जांच कर रहे हैं.’ इस हमले में जानमाल का कितना नुकसान हुआ है, फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है.

हालांकि इस हमले से कुछ दिन पहले ही अफगानिस्तान के विद्रोही संगठन तालिबान ने कहा था कि अब वह देश के खुफिया विभागों को निशाना बनाएगा. इसके साथ ही तालिबान ने एक आॅनलाइन बयान जारी करके काबुल के लोगों को खुफिया केंद्रों और सेना से दूर रहने की चेतावनी दी थी.

बीते कुछ समय के दौरान अफगानिस्तान के विभिन्न शहरों में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) और तालिबान ने अपने हमले तेज किए हैं. उधर संयुक्त राष्ट्र पहले ही चेतावनी दे चुका है कि साल 2018 पहले के मुकाबले अफगानिस्तान की सरकार और वहां के नागरिकों के लिए सबसे खतरनाक साल साबित हो सकता है.