कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेट्रोल और डीजल के दाम में की गई एक पैसे की कटौती पर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज किया. एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि एक पैसे की यह कटौती बचकाना मजाक है. इसी ट्वीट में उन्होंने आगे लिखा, ‘यदि यह तेल के दामों में कमी करने वाले मेरे चैलेंज का यह जवाब है तो यह जवाब माकूल नहीं है.’

इससे पहले बीते हफ्ते राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को तेल की बढ़ती कीमतों में कटौती करने की चुनौती दी थी. उन्होंने प्रधानमंत्री को यह चुनौती उसी दिन भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से मिली एक फिटनेस चुनौती को देखते हुए दी थी. नरेंद्र मोदी की तरफ से विराट कोहली की फिटनेस चुनौती स्वीकार कर लिए जाने के बाद राहुल गांधी ने कहा था कि नरेंद्र मोदी उनकी चुनौती स्वीकार करें और तेल की कीमतों को कम करने की दिशा में काम करें.

उधर लगातार 16 दिन की बढ़ोतरी के बाद बुधवार को पेट्रोल-डीजल के दाम में महज एक पैसे की कटौती की गई. तेल कंपनियों के इस फैसले की चौतरफा आलोचना भी की जा रही है. इस बीच केरल सरकार ने अपने राज्य में पेट्रोल-डीजल के दाम एक रुपये कम करने की घोषणा की है. प्रदेश सरकार ने कहा है कि यह कटौती एक जून से लागू हो जाएगी.