पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार तीसरे दिन कमी देखने को मिली है. टाइम्स नाउ के मुताबिक शुक्रवार को पेट्रोल में छह पैसे जबकि देश के अलग-अलग हिस्सों में डीजल के दाम में पांच से छह पैसे की कमी की गई है. दाम में हुई इस मामूली कटौती के बाद दिल्ली में अब पेट्रोल 79.29, मुंबई में 86.10, कोलकाता में 80.92 और चेन्नई में 81.28 रुपये प्रति लीटर की दर पर बेचा जा रहा है.

इसी तरह ताजा कटौती के बाद दिल्ली में डीजल की बिक्री 69.20, मुंबई में 73.67, कोलकाता में 71.75 और चेन्नई में 73.06 रुपये प्रति लीटर पर की जा रही है. यह लगातार तीसरा दिन है जब ईंधन दामों में कमी की गई है. इससे पहले गुरुवार को भी तेल कंपनियों ने पेट्रोल के दामों में सात जबकि डीजल में पांच पैसे प्रति लीटर की मामूली कटौती की थी.

तेल के दामों में कटौती का सिलसिला बुधवार से शुरू हुआ था. तब इनके दाम सिर्फ एक पैसे घटाए गए थे. एक पैसे की इस कटौती पर तमाम राजनीतिक दलों ने तंंज कसते हुए इसे निराशाजनक बताया था. उधर, इन तीन दिनों की कुल कटौती को जोड़ें तो पेट्रोल के दाम में फिलहाल 14 पैसे प्रति लीटर की कमी आई है. इससे पहले कर्नाटक चुनाव खत्म होने के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम 16 दिन तक लगातार बढ़ाए गए थे. 16 दिनों तक चली इस बढ़ोतरी के दौरान पेट्रोल 3.80 जबकि डीजल 3.38 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ था.