पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से परेशान लोगों के लिए एक और बुरी खबर है. केंद्र सरकार ने रसोई गैस के दाम बढ़ा दिए हैं. उपभोक्ताओं को आज से ही बढ़े हुए दामों पर रसोई गैस सिलेंडर खरीदने होंगे. खबरों के मुताबिक सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत में दो रुपये बढ़ाए गए हैं. वहीं, बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर 48 रुपये महंगा हो गया है.

सरकार की घोषणा के बाद दिल्ली में सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 493.55 रुपये हो गई है. वहीं, बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर 698.50 रुपये में मिलेगा. राजधानी के अलावा कोलकाता में 496.65 रुपये, मुंबई में 491.31 और चेन्नई में 481.84 रुपये में सब्सिडी सिलेंडर मिलेगा. वहीं, बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर 723.50 रुपये (कोलकाता), 671.50 रुपये (मुंबई) और 712.50 रुपये (चेन्नई) में मिलेगा.

घरेलू सिलेंडरों के दाम ऐसे समय में बढ़े हैं जब पेट्रोल, डीजल और सीनएनजी के दामों में भी बढ़ोतरी हुई है. सरकार ने भी साफ कह दिया है कि फिलहाल वह पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी नहीं करेगी. हालांकि बीते तीन दिनों से तेल कंपनियां थोड़ी राहत दे रही हैं, लेकिन लोगों का कहना है यह राहत काफी नहीं है. बुधवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक पैसे, गुरुवार को सात पैसे और शुक्रवार को छह पैसे की कमी की गई है.