मध्य प्रदेश के रहने वाले एक 46 वर्षीय शख़्स बीते कुछ दिनों से मीडिया और सोशल मीडिया में काफ़ी सुर्ख़ियां बटोर रहे हैं. इसकी वज़ह है उनका डांस जो उन्होंने 1987 में रिलीज़ हुई गोविंदा की फिल्म ‘ख़ुदगर्ज़’ के एक गाने पर किया है.

द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक इन शख़्स का नाम संजीव श्रीवास्तव है. ये मध्य प्रदेश के विदिशा में रहते हैं. पेशे से असिस्टेंट प्रोफेसर हैं और राजधानी भोपाल के भाभा इंजीनियरिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट में पढ़ाते हैं. बताया जाता है कि उन्होंने कुछ समय पहने एक पारिवारिक समारोह के दौरान यह डांस किया था. इसका उनके कुछ रिश्तेदारों ने मोबाइल से वीडियो बना लिया. फिर इसे सोशल मीडिया पर डाल दिया जो बहुत तेजी से वायरल हो गया.

Play

प्रोफेसर श्रीवास्तव की लोकप्रियता कुछ इस तेजी से बढ़ी कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भी उनके वीडियो को अपने अधिकृत ट्विटर अकाउंट से साझा करने से ख़ुद को रोक नहीं पाए. उन्होंने उनका वीडियो साझा करते हुए लिखा है, ‘प्रोफेसर संजीव श्रीवास्तव जी की ज़िंदादिली ने पूरे भारत में इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है. मानो या न मानो, मध्य प्रदेश के पानी में कुछ तो ख़ास है.’

रातों-रात मिली इस शोहरत से प्रोफेसर संजीव श्रीवास्तव भी भौंचक हैं. उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा भी, ‘मैं कितना खुश हूं यह बता नहीं सकता. मैंने कभी उम्मीद नहीं की थी कि यह एक मिनट का वीडियो मुझे इस उम्र में वह लोकप्रियता दिला देगा जिसकी उम्मीद मैंने युवावस्था में कभी की थी. बहुत ही अच्छा लग रहा है.