उत्तर भारत सहित देश के कई हिस्सों में आंधी तूफान और भारी बारिश के चलते कम से कम 24 लोगों के मारे जाने की खबर है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया कि शुक्रवार को आई धूल भरी आंधी के चलते उत्तर प्रदेश में 15 लोगों की मौत हो गई जबकि नौ घायल हो गए. पश्चिम बंगाल में भी बिजली गिरने की वजह से नौ लोगों के मारे जाने और कम से कम 12 के घायल होने की खबर है. वहीं, उत्तराखंड में चार जगहों पर बादल फटने की घटनाएं हुईं.

खबरों के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में आंधी की वजह से पेड़ गिरने से दो लोगों की मौत हो गई. मुजफ्फरनगर, मेरठ, अमरोहा और संभल जिलों में भी आंधी तूफान की वजह से हुई घटनाओं में लोगों की जान जाने की खबर है. दिल्ली के अलीपुर इलाके में बिजली का खंभा गिरने से एक बाइक सवार की मौत हो गई.

वहीं, पश्चिम बंगाल आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि हुगली जिले में बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई. बीरभूम जिले में भी बिजली गिरने एक व्यक्ति मारा गया. पूरब बर्धमान जिले के कटवा और मंगलकोट में दीवार ढहने के कारण दो लोगों के मारे जाने की खबर है. अधिकारी के मुताबिक हावड़ा और दक्षिण 24 परगना जिले में भी बिजली गिरने से एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई. अधिकारी ने बताया कि घायलों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

इसके अलावा शुक्रवार शाम को उत्तराखंड के उत्तरकाशी और टिहरी समेत चार जगह बादल फटने की घटनाएं हुईं. आंधी-तूफान के चलते यमुनाघाटी की बिजली गुल हो गई. बादल फटने से टिहरी इलाके में कई हेक्टेयर फसल बर्बाद हो गई. प्रशासन ने बचाव दल की पांच टीमों को अलग-अलग क्षेत्रों में भेजा है.